scriptPetrol-Diesel Price Today : सुबह छह बजे तेल कंपनियों ने बदले पेट्रोल डीजल के दाम,मेरठ में ये है कीमत | Petrol-Diesel Price Today in Meerut | Patrika News
मेरठ

Petrol-Diesel Price Today : सुबह छह बजे तेल कंपनियों ने बदले पेट्रोल डीजल के दाम,मेरठ में ये है कीमत

Petrol-Diesel Price Today आज मई महीने के पहले दिन मेरठवासियों को पेट्रोल और डीजल के बढ़ते दामों से राहत मिली है। यह राहत लगातार पिछले 26 दिन से मिल रही है। यानी पिछले 26 दिन से मेरठ सहित अन्य जिलों में पेट्रोल और डीजल के दाम नहीं बढ़े है। मेरठ में 26 दिन से तेल की कीमतें स्थिर हैं।

मेरठMay 01, 2022 / 08:47 am

Kamta Tripathi

Petrol-Diesel Price Today : सुबह छह बजे तेल कंपनियों ने बदले पेट्रोल डीजल के दाम,मेरठ में ये है कीमत

Petrol-Diesel Price Today : सुबह छह बजे तेल कंपनियों ने बदले पेट्रोल डीजल के दाम,मेरठ में ये है कीमत

Petrol-Diesel Price Today तेल कंपनियों ने आज सुबह छह बजे पेट्रोल-डीजल की नई कीमतें जारी की। आज मेरठ में पेट्रोल के दाम 105.04 प्रति लीटर हैं। जबकि डीजल का भाव ₹ 96.61 प्रति लीटर चल रहा है। इन नई कीमतों के अनुसार किसी प्रकार का कोई इजाफा आज भी नहीं किया गया। आज लगातार 26 वें दिन मेरठ सहित देश के अन्य हिस्सों में पेट्रोल डीजल के दाम स्थिर हैं।
गत दिनों पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ाने का कारण अंतराष्ट्रीय बाजार में कच्चा तेल का महंगा होना था। लेकिन अब कच्चा तेल 100 डॉलर प्रति बैरल के नीचे पहुंच गया है। लेकिन देश में पेट्रोल और डीजल की कीमतें स्थिर हैं। जबकि तेल के दाम देश में भी कम होने चाहिए। बताया जाता है कि तेल कंपनियां दाम कम न करके पांच राज्यों में हुए चुनाव के दौरान जो घाटा हुआ उसकी पूर्ति कर रही हैं।
यह भी पढ़े : Gold Rate Today : सोना—चांदी के दामों में आई कमी,आज ये है मेरठ का सराफा भाव

जिस समय पांच राज्यों में चुनाव थे उस दौरान करीब 4 महीने तक पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोत्तरी नहीं की गई। जबकि अंतराष्ट्रीय स्तर पर क्रूड आयल के दामों में काफी तेजी आई थी। अब इस समय कच्चा तेल की कीमत आज 100 डॉलर प्रति बैरल से नीचे पहुंच गई है। क्रूड आयल 98.98 डॉलर प्रति बैरल पर है। बताया जाता है कि इसमें अभी 0.44 डॉलर प्रति बैरल और गिरावट आएगी। घरेलू बाजार में मेरठ सहित देश के अन्य महानगरों में गत 6 अप्रैल को आखिरी बार पेट्रोल-डीजल के दामों में 80 पैसे की बढ़ोतरी हुई थी।

Home / Meerut / Petrol-Diesel Price Today : सुबह छह बजे तेल कंपनियों ने बदले पेट्रोल डीजल के दाम,मेरठ में ये है कीमत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो