बिजली विभाग ने बिल वसूली के लिए की यह बड़ी प्लानिंग, बड़े आैर छोटे बकाएदारों में मच गया हड़कंप

बिजली विभाग ने बिल वसूली के लिए की यह बड़ी प्लानिंग, बड़े आैर छोटे बकाएदारों में मच गया हड़कंप

Sanjay Kumar Sharma | Publish: Sep, 16 2018 04:35:08 PM (IST) Meerut, Uttar Pradesh, India

उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन ने छोटे आैर बड़े बकाएदारों से वसूली करने के दिए निर्देश

मेरठ। बिजली विभाग ने बकाएदारों को लेकर नर्इ प्लानिंग की है। विभाग का कहना है कि कोर्इ भी बकाएदार विभाग का पैसा दिए बगैर बच नहीं पाएगा। इस प्लानिंग पर काम करने के लिए उत्तर प्रदेश कारपाेरेशन की आेर से विभागीय अफसरों को निर्देश मिले हैं आैर इस प्लानिंग पर तुरंत काम करने के लिए कहा गया है। ये निर्देश अध्यक्ष की वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए दिए गए हैं।

यह भी पढ़ेंः नरेंद्र मोदी सरकार की नर्इ योजना में लाइसेंसी सप्लायर से खरीद सकेंगे घर के लिए बिजली, जानिए इसके बारे में

मोबाइल फोन पर अफसर करेंगे तगादा

उत्तर प्रदेश कारपोरेशन की आेर से विभागीय अफसरों को जो निर्देश मिले हैं, उनमें बकायेदारों को दूरभाष पर तगादा कर वसूली करने के लिए कहा गया है। अध्यक्ष का कहना है कि इसके लिए उपभोक्ताओं के मोबाइल नंबर विभाग के पास होने चाहिए। सभी उपभोक्ताओं के दो नंबर विभाग के कर्मचारी अपने पास रखें और बकाया होने की स्थिति में तुरंत फोन कर बकाया जमा कराने की बात करें।

बनेगा माइक्रो लेबिल प्लान

राजस्व वसूली के सम्बन्ध में अध्यक्ष द्वारा माहवार लक्ष्य के सापेक्ष राजस्व वसूली करने के निर्देश दिए गए हैं। बैठक में उन्होंने क्षेत्रीय अधिकारियों को थ्रू रेट एटीसी हानियां, कन्ज्यूमर टर्न अप इत्यादि के सम्बन्ध में माइक्रो लेवल प्लान बनाकर कार्रवार्इ करने को कहा है। बैठक में डिस्काॅम के अधिक हानियों वाले चिन्हित खंडों के सम्बन्ध में सुधार लाने के भी निर्देश दिए।

यह भी पढ़ेंः बिजली विभाग के इस पावरफुल प्लान के शिकंजे में आ रहे हैं बड़े चोर, मचा हुआ है हड़कंप

बड़े बकाएदारों के कटेंगे कनेक्शन

उन्हाेंने कहा कि एचवी बड़े उपभोक्ताओं के कनेक्शन प्राथमिकता पर काटे जाएं एवं बड़े उपभोक्ताओं का संयोजन बिना राजस्व जमा कराएं किसी भी दशा में न जोड़ने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि इसमें सरकारी विभाग भी अगर शामिल हैं तो उनकी भी बिजली काट दी जाए। जब तक कि बिल न जमा हो सके।

जल्द होगा नए बिजली घरों का निर्माण

नए बिजलीघरों के निर्माण में पश्चिमांचल की प्रगति अन्य डिस्कामों से अच्छी पायी गर्इ है। नये बिजलीघरों के लोकार्पण के सम्बन्ध में अध्यक्ष ने अफसरों से कहा कि ऊर्जा मंत्री के सख्त निर्देश हैं कि नए बिजलीघरों के निर्माण के पश्चात लोर्कापण कागजों पर न किया जाएं। बिजलीघरों के लोकार्पण के समय 33 केवी लाइनें पूरी तरह से बनाकर पूरा लोड दिया जाए।

Ad Block is Banned