scriptखेत में पड़ी थी ये खतरनाक चीज, किसान का पैर पड़ते ही उसके शरीर में हुआ ब्लास्ट और जलने लगा शरीर | farmer dies reason high tension line in meerut | Patrika News
मेरठ

खेत में पड़ी थी ये खतरनाक चीज, किसान का पैर पड़ते ही उसके शरीर में हुआ ब्लास्ट और जलने लगा शरीर

किसानों ने जमकर किया हंगामा, मुआवजे का आश्वासन मिला

मेरठOct 27, 2018 / 02:14 pm

sanjay sharma

meerut

खेत में पड़ी थी ये खतरनाक चीज, किसान का पैर पड़ते ही उसके शरीर में हुआ ब्लास्ट और जलने लगा शरीर

मेरठ। मवाना थाना क्षेत्र के एक गांव में सुबह-सुबह एक ग्रामीण अपने खेत में पानी देने के लिए गया था। अपनी धुन में मग्न किसान ने सपने में भी नहीं सोचा था कि उसके खेत में ही उसकी मौत है जो पलभर में उसके जीवन को खात्मा करने को तैयार बैठी हुई है। घटना मवाना थाना क्षेत्र की है जहां पर दोपहर खेत में टूटे पड़े हाईटेंशन लाइन के तार की चपेट में आकर एक किसान की मौत हो गई। घटना उस समय हुई जब किसान खेत में पानी देने जा रहा था। घटना के बाद गुस्साए ग्रामीणों ने जमकर हंगामा करते हुए विद्युत विभाग के अधिकारियों के खिलाफ कार्रवार्इ की मांग की। मौके पर पहुंचे एसडीएम ने मुआवजा दिलाए जाने का आश्वासन देते हुए ग्रामीणों को शांत किया।
यह भी पढ़ेंः सत्ता की धमक के सामने पुलिस आयी बैकफुट पर, दरोगा आैर महिला अधिवक्ता के मुकदमों से हटी डकैती की धारा

यह भी पढ़ेंः थाने के अंदर ही दो पक्षों में जमकर हुर्इ मारपीट, योगी की पुलिस तमाशा देखती रही

हार्इटेंशन लाइन पर पैर पड़ने के बाद ब्लास्ट हुआ

कस्बा मोहल्ला काबलीगेट का निवासी योगेन्द्र (50) पुत्र भोपाल सिंह पेशे से किसान था। इसी के साथ वह चौहान चौक स्थित एक फोटोग्राफर की दुकान पर काम करता था। बताया जाता है कि दोपहर को वह खेत में पानी देने जा रहा था। इसी दौरान उसके ईख के खेत में 11 हजार वोल्ट की हाईटेंशन लाइन का तार टूटा हुआ पड़ा था। जिस पर किसान की नजर नहीं पड़ी। किसान का पैर जैसे ही खेत में पडे़ तार पर पड़ा उसके शरीर में ब्लास्ट हुआ और जल गया। किसान के शरीर ने आग पकड़ ली। धमाके की आवाज सुनकर मौके पर पहुंचे किसानों ने नजारा देखा तो उनके होश उड़ गए। आरोप है कि बिजलीघर से लेकर एसडीओ और एक्सईएन तक को फोन किया गया, लेकिन किसी का फोन रिसीव नहीं हुआ। उधर, ग्रामीणों ने जैसे-तैसे जलते हुए योगेन्द्र को तार से हटाया, उसकी मौत हो चुकी थी। आधे घंटे बाद फोन रिसीव होने पर बिजलीघर के कर्मचारियों ने विद्युत सप्लाई बंद की। उधर, ग्रामीणों ने योगेन्द्र का शव कब्जे में लेने पहुंची पुलिस का घेराव करते हुए हंगामा कर दिया। मौके पर पहुंचे एसडीएम मवाना के सामने ग्रामीणों ने विद्युत विभाग के अधिकारियों के खिलाफ कार्रवार्इ और मृतक के परिवार को मुआवजा दिए जाने की मांग की। अधिकारियों ने आश्वासन देते हुए शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। मृतक के परिवार में पत्नी और पुत्र व पुत्री बताए गए हैं। हादसे के बाद परिवार में कोहराम मचा है।

Home / Meerut / खेत में पड़ी थी ये खतरनाक चीज, किसान का पैर पड़ते ही उसके शरीर में हुआ ब्लास्ट और जलने लगा शरीर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो