scriptThe Burning Train: पैसेंजर ट्रेन में लगी भीषण आग, यात्रियों में भगदड़ कूदकर बचाई जान | fire in passenger train, passengers saved their lives by jumping stamp | Patrika News
मेरठ

The Burning Train: पैसेंजर ट्रेन में लगी भीषण आग, यात्रियों में भगदड़ कूदकर बचाई जान

Fire in passenger train in Meerut सहारनपुर से दिल्ली जा रही पैसेंजर ट्रेन आज अचानक से ‘द बर्निग ट्रेन’ बन गई। अज्ञात कारणों से ट्रेन के इंजन के नीचे लगी आग भड़की और उसने कई यात्री कोच को अपनी चपेट में ले लिया। ट्रेन में आग लगती देख यात्रियों ने कूदकर जान बचाई। पैसेजर ट्रेन में आग की सूचना रेलवे जीआरपी और फायर ब्रिगेड को दी गई।

मेरठMar 05, 2022 / 11:22 am

Kamta Tripathi

Fire in passenger train in Meerut : पैसेंजर ट्रेन में लगी भीषण आग, यात्रियों में भगदड़ कूदकर कूदकर बचाई जान

Fire in passenger train in Meerut : पैसेंजर ट्रेन में लगी भीषण आग, यात्रियों में भगदड़ कूदकर कूदकर बचाई जान

Fire in passenger train in Meerut जिले के दौराला अंतगर्त दौराला स्टेशन के पास सहारनपुर से दिल्ली जा रही दिल्ली सहारनपुर पैसेजर ट्रेन अचानक से द बर्निग ट्रेन बन गई। ट्रेन के कई कोच में भड़की आग के बीच यात्रियों ने चींख पुकार मचा दी। जिस समय कोच में आग लगी उस दौरान ट्रेन स्टेशन पर थी। ट्रेन के कोच में आग लगी देख गार्ड ने चालक को ट्रेन को रोकने को कहा। जिसके बाद चालक ने दौराला स्टेशन के पास ही ट्रेन को रोक दिया। ट्रेन के रुकते ही आग लगे कोच से यात्रियों ने खुद को बचाने के लिए कूदना शुरू कर दिया। ट्रेन के यात्री जान बचाकर भागने लगे। बताया जाता है कि पहले ट्रेन के इंजन में आग लगी उसके बाद आग भड़क गई और पीछे का कोचों को भी अपनी चपेट में ले लिया। सहारनपुर दिल्ली पैसेंजर ट्रेन के कोच में अचानक लगी आग के बीच समय रहते यात्रियों को सुरक्षित बचा लिया गया। आग लगने के कारणों की जांच की जा रही है।
हादसे के बाद हरिद्वार और अंबाला की तरफ जाने वाली सभी ट्रेनों को रोक दिया गया है। घटना आज सुबह की है। सहारनपुर से दिल्ली जा रही पैसेंजर ट्रेन में दौराला स्टेशन के पास अज्ञात कारणों के चलते आग लग गई। हादसे में किसी जानमाल का कोई नुकसान नहीं हुआ है। घटना 7:20 बजे की है। हादसे के बाद ट्रेन दौराला स्टेशन पर रोक दी गई। तभी कुछ लोगों की नजर ट्रेन के इंजन के नीचे आग लगी हुई है। आग की आशंका को देखते हुए यात्रियों ने शोर मचा दिया। इसके बाद ट्रेन में बैठे यात्री तेजी से नीचे उतर गए। जो कोच के आसपास खड़े थे, वह भी दूर कर दिए गए।
यह भी पढ़े : Leopard enter Meerut : तेंदुआ आधा घंटे तक मचाता रहा उत्पात पिंजरा तोड़कर हुआ गायब,पूरे इलाके में दहशत

ट्रेन में आग की सूचना पर थाना दौराला पुलिस और जीआरपी भी मौके पर पहुंची। जब तक आग बुझाने की कोशिश की जाती आग काफी भड़क चुकी थी। देखते ही देखते इंजन के पीछे लगे कोचों तक आग पहुंच गई। इसके बाद तो आग की लपटें काफी ऊपर तक उठती देखी गई। फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने किसी तरह से मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया। रेलवे के अनुसार ट्रेन में इंजन ओर दो यात्री कोच में आग लगी थी। समय रहते फायर ब्रिगेड की टीम ने आग पर काबू पा लिया है। आग लगने के बाद देहरादून शताब्दी और कई महत्वपूर्ण ट्रेन सिटी स्टेशन और खतौली,मुजफ्फरनगर इत्यादी स्टेशनों पर खड़ी कर दी गई हैं।

Home / Meerut / The Burning Train: पैसेंजर ट्रेन में लगी भीषण आग, यात्रियों में भगदड़ कूदकर बचाई जान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो