scriptfire in passenger train, passengers saved their lives by jumping stamp | The Burning Train: पैसेंजर ट्रेन में लगी भीषण आग, यात्रियों में भगदड़ कूदकर बचाई जान | Patrika News

The Burning Train: पैसेंजर ट्रेन में लगी भीषण आग, यात्रियों में भगदड़ कूदकर बचाई जान

Fire in passenger train in Meerut सहारनपुर से दिल्ली जा रही पैसेंजर ट्रेन आज अचानक से 'द बर्निग ट्रेन' बन गई। अज्ञात कारणों से ट्रेन के इंजन के नीचे लगी आग भड़की और उसने कई यात्री कोच को अपनी चपेट में ले लिया। ट्रेन में आग लगती देख यात्रियों ने कूदकर जान बचाई। पैसेजर ट्रेन में आग की सूचना रेलवे जीआरपी और फायर ब्रिगेड को दी गई।

मेरठ

Updated: March 05, 2022 11:22:45 am

Fire in passenger train in Meerut जिले के दौराला अंतगर्त दौराला स्टेशन के पास सहारनपुर से दिल्ली जा रही दिल्ली सहारनपुर पैसेजर ट्रेन अचानक से द बर्निग ट्रेन बन गई। ट्रेन के कई कोच में भड़की आग के बीच यात्रियों ने चींख पुकार मचा दी। जिस समय कोच में आग लगी उस दौरान ट्रेन स्टेशन पर थी। ट्रेन के कोच में आग लगी देख गार्ड ने चालक को ट्रेन को रोकने को कहा। जिसके बाद चालक ने दौराला स्टेशन के पास ही ट्रेन को रोक दिया। ट्रेन के रुकते ही आग लगे कोच से यात्रियों ने खुद को बचाने के लिए कूदना शुरू कर दिया। ट्रेन के यात्री जान बचाकर भागने लगे। बताया जाता है कि पहले ट्रेन के इंजन में आग लगी उसके बाद आग भड़क गई और पीछे का कोचों को भी अपनी चपेट में ले लिया। सहारनपुर दिल्ली पैसेंजर ट्रेन के कोच में अचानक लगी आग के बीच समय रहते यात्रियों को सुरक्षित बचा लिया गया। आग लगने के कारणों की जांच की जा रही है।
Fire in passenger train in Meerut : पैसेंजर ट्रेन में लगी भीषण आग, यात्रियों में भगदड़ कूदकर कूदकर बचाई जान
Fire in passenger train in Meerut : पैसेंजर ट्रेन में लगी भीषण आग, यात्रियों में भगदड़ कूदकर कूदकर बचाई जान
हादसे के बाद हरिद्वार और अंबाला की तरफ जाने वाली सभी ट्रेनों को रोक दिया गया है। घटना आज सुबह की है। सहारनपुर से दिल्ली जा रही पैसेंजर ट्रेन में दौराला स्टेशन के पास अज्ञात कारणों के चलते आग लग गई। हादसे में किसी जानमाल का कोई नुकसान नहीं हुआ है। घटना 7:20 बजे की है। हादसे के बाद ट्रेन दौराला स्टेशन पर रोक दी गई। तभी कुछ लोगों की नजर ट्रेन के इंजन के नीचे आग लगी हुई है। आग की आशंका को देखते हुए यात्रियों ने शोर मचा दिया। इसके बाद ट्रेन में बैठे यात्री तेजी से नीचे उतर गए। जो कोच के आसपास खड़े थे, वह भी दूर कर दिए गए।
यह भी पढ़े : Leopard enter Meerut : तेंदुआ आधा घंटे तक मचाता रहा उत्पात पिंजरा तोड़कर हुआ गायब,पूरे इलाके में दहशत

ट्रेन में आग की सूचना पर थाना दौराला पुलिस और जीआरपी भी मौके पर पहुंची। जब तक आग बुझाने की कोशिश की जाती आग काफी भड़क चुकी थी। देखते ही देखते इंजन के पीछे लगे कोचों तक आग पहुंच गई। इसके बाद तो आग की लपटें काफी ऊपर तक उठती देखी गई। फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने किसी तरह से मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया। रेलवे के अनुसार ट्रेन में इंजन ओर दो यात्री कोच में आग लगी थी। समय रहते फायर ब्रिगेड की टीम ने आग पर काबू पा लिया है। आग लगने के बाद देहरादून शताब्दी और कई महत्वपूर्ण ट्रेन सिटी स्टेशन और खतौली,मुजफ्फरनगर इत्यादी स्टेशनों पर खड़ी कर दी गई हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

किसी भी महीने की इन तीन तारीखों में जन्मे बच्चे होते हैं बेहद शार्प माइंड, लाइफ में करते हैं बड़ा कामपैदाइशी भाग्यशाली माने जाते हैं इन 3 राशियों के बच्चे, पिता की बदल देते हैं तकदीरइन राशि वालों पर देवी-देवताओं की मानी जाती है विशेष कृपा, भाग्य का भरपूर मिलता है साथ7 दिनों तक मीन राशि में साथ रहेंगे मंगल-शुक्र, इन राशियों के लोगों पर जमकर बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपादो माह में शुरू होने वाला है जयपुर में एक और टर्मिनल रेलवे स्टेशन, कई ट्रेनें वहीं से होंगी शुरूपटवारी, गिरदावर और तहसीलदार कान खोलकर सुनले बदमाशी करोगे तो सस्पेंड करके यही टांग कर जाएंगेआम आदमी को राहत, अब सिर्फ कमर्शियल वाहनों को ही देना पड़ेगा टोल15 जून तक इन 3 राशि वालों के लिए बना रहेगा 'राज योग', सूर्य सी चमकेगी किस्मत!

बड़ी खबरें

प्रयागराज में फिर से दिखा लाशों का अंबार, कोरोना काल से भयावह दृश्य, दूर-दूर तक दफ़नाए गए शवऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड का बड़ा फैसला, ज्ञानवापी सर्वे मामले को टेक ओवर करेगा बोर्ड31 साल बाद जेल से छूटेगा राजीव गांधी का हत्यारा, सुप्रीम कोर्ट ने दिया आदेशकान्स फिल्म फेस्टिवल में राजस्थान का जलवा, सीएम गहलोत ने जताई खुशीगुजरातः चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, हार्दिक पटेल ने दिया इस्तीफा, BJP में शामिल होने की चर्चाआतंकियों के निशाने पर RSS मुख्यालय, रेकी करने वाले जैश ए मोहम्मद के कश्मीरी आतंकी को ATS ने किया गिरफ्तारWest Bengal SSC Mega scam क्या ममता बनर्जी तक पहुंचेगी शिक्षक भर्ती घोटाले की जांचआज चंडीगढ़ की ओर कूच करेंगे किसान, बॉर्डर पर ही बिताई रात, CM भगवंत बोले- 'खोखले नारे' नहीं तोड़ सकते संकल्प
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.