scriptयोगी सरकार ने दिया बिजली के छोटे आैर बड़े सभी उपभोक्ताआें को ये तोहफा, सुनकर उछल पड़ेंगे | full discount for consumers to deposit electricity bills | Patrika News
मेरठ

योगी सरकार ने दिया बिजली के छोटे आैर बड़े सभी उपभोक्ताआें को ये तोहफा, सुनकर उछल पड़ेंगे

घरेलू, व्यावसायिक आैर ट्यूबवेल कनेक्शन के उपभोक्ताआें को 25 मार्च तक के लिए है मौका
 

मेरठFeb 17, 2019 / 09:19 am

sanjay sharma

meerut

योगी सरकार ने दिया बिजली के छोटे आैर बड़े सभी उपभोक्ताआें को ये तोहफा, सुनकर उछल पड़ेंगे

मेरठ। योगी सरकार ने बिजली उपभोक्ताआें को राहत दी है। ये राहत छोटे से बड़े सभी उपभोक्ताआें के लिए है। जिन लोगों ने अभी तक अपना बिजली का बिल जमा नहीं करवाया था आैर किसी भी धनराशि का है, उसे बिल जमा करने का मौका छूट के साथ दिया जा रहा है। पीवीवीएनएल के अंतर्गत सभी 14 जनपदों मेरठ, बागपत, गाजियाबाद, बुलन्दशहर, हापुड़, गौतमबुद्धनगर, सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, शामली, मुरादाबाद, सम्भल, अमरोहा, रामपुर आैर बिजनौर में इस स्कीम को लागू किया गया है। अब इसकी तारीख भी बढ़ाकर 25 मार्च कर दी गर्इ है।
यह भी पढ़ेंः सपाइयों ने खोला मोर्चा, योगी सरकार को लेकर कर दी बड़ी मांग, कहा- यूपी में संविधान…, देखें वीडियो

यह भी पढ़ेंः महागठबंधन के कारण उम्मीदवारी का सपना टूटने पर नहीं मिल रहे सपा-बसपा कार्यकर्ताआें के दिल, देखें वीडियो

उपभाक्ताआें को मिलेगी 100 प्रतिशत छूट

पीवीवीएनएल ने ‘सरचार्ज समाधान योजना’ के अंतर्गत पंजीकरण की तारीख बढ़ाकर 25 मार्च 2019 कर दी गर्इ है। पंजीकरण कराने के बाद शत-प्रतिशत सरचार्ज माफी की छूट का लाभ प्राप्त कर सकते हैं। योजना के अंतर्गत सभी श्रेणी के उपभोक्ता उनके 31 दिसंबर 18 तक के बिजली बिलों में अधिभार के रूप में लगाई गर्इ धनराशि में 100 प्रतिशत की छूट मिलेगी। इस योजना के लाभ के लिए रजिस्ट्रेशन के समय बिल की मूल धनराशि का न्यूनतम 30 प्रतिशत तक जमा करना होगा। इस योजना में घरेलू, व्यवसायिक एक व दो किलो वाट आैर सभी विद्युत भार के प्राइवेट ट्यूबवेल श्रेणी के उपभोक्ता फायदा उठा सकेंगे। अगर योजना की तारीख 25 मार्च तक रजिस्ट्रेशन नहीं कराया जाता है तो उस उपभोक्ता को सरचार्ज में मिलने वाली शत-प्रतिशत छूट का लाभ नहीं मिलेगा। इसके बाद उपभोक्ता के कनेक्शन काटने की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। इस योजना के अंतर्गत मेरठ, बागपत, गाजियाबाद, बुलन्दशहर, हापुड़, गौतमबुद्धनगर, सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, शामली, मुरादाबाद, सम्भल, अमरोहा, रामपुर, बिजनौर जनपदों के घरेलू, व्यवसायिक आैर किसान उपभोक्ता अपने निकट के एसडीआे आफिस, पीवीवीएनएल के कलेक्शन सेंटर या जन सेवा केंद्र में रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं।

Home / Meerut / योगी सरकार ने दिया बिजली के छोटे आैर बड़े सभी उपभोक्ताआें को ये तोहफा, सुनकर उछल पड़ेंगे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो