scriptSugarcane Crushing Season 2022-23 : मेरठ चीनी मिलों को डीएम के सख्त निर्देश, समय से शुरू करें पेराई सत्र | Ganna crushing session start in Meerut sugar mills on time DMgave instructions | Patrika News
मेरठ

Sugarcane Crushing Season 2022-23 : मेरठ चीनी मिलों को डीएम के सख्त निर्देश, समय से शुरू करें पेराई सत्र

Sugarcane Crushing Season 2022-23 मेरठ की सभी चीनी मिलों में समय से गन्ना पेराई सत्र 2022-23 की शुरूआत होती। इसके लिए जिलाधिकारी मेरठ दीपक मीणा ने सभी मिल प्रबंधकों को निर्देश दिए हैं। वहीं आज उन्होंने सभी मिलों के अधिकारियों की बैठक ली और बैठक में मिलों की आगामी पेराई सत्र को लेकर की गई तैयारियों की समीक्षा भी की। इस दौरान जिलाधिकारी दीपक मीणा ने जिले की सभी मिलों के अधिकारियों को 2021-22 के पेराई सत्र का बकाया गन्ना भुगतान करने के लिए कहा।

मेरठSep 29, 2022 / 08:18 pm

Kamta Tripathi

Sugarcane Crushing Season 2022-23 : मेरठ की चीनी मिलों में समय से शुरू होगा गन्ना पेराई सत्र, जिलाधिकारी ने दिए निर्देश

Sugarcane Crushing Season 2022-23 : मेरठ की चीनी मिलों में समय से शुरू होगा गन्ना पेराई सत्र, जिलाधिकारी ने दिए निर्देश

Sugarcane Crushing Season 2022-23 जिलाधिकारी मेरठ दीपक मीणा द्वारा आज अपराहन जिला मेरठ में स्थापित चीनी मिल दौराला, सकौती, किनौनी मवाना, नगलामल, मोहिउद्दीनपुर व वाह्य जिला हापुड़ में स्थापित चीनी मिल सिंभावली द्वारा क्रय किए गए गन्ना के भुगतान से संबंधित समीक्षा बैठक आयोजित की गई। सर्वप्रथम चीनी मिल मोहिउद्दीनपुर व किनौनी के प्रबंधक को निर्देश दिए गए कि गत पिराई सत्र 2021-22 के अवशेष गन्ना मूल्य का तत्काल भुगतान करें अन्यथा कठोर कार्रवाई की जाएगी।
जिलाधिकारी दीपक मीणा द्वारा बुलाई गई बैठक कमें वाह्य जिला हापुड़ की चीनी मिल के महाप्रबंधक अनुपस्थित रहे। जिनको कारण बताओ नोटिस निर्गत किया गया। समस्त 6 चीनी मिलों के महाप्रबंधक को निर्देशित किया गया कि शासन के निर्देशों के अनुसार आगामी पेराई सत्र 2022-23 में चीनी मिलों का संचालन समय से सुनिश्चित करें तथा गन्ना आपूर्ति की सुगम व्यवस्था हेतु आवश्यक समस्त व्यवस्थाएं मिलगेट व क्रय केंद्रों पर अभी से सुनिश्चित करें।

यह भी पढ़ें

World Heart Day : ‘यूज हर्ट फॉर ऐवरी हर्ट’ की थीम के रूप में मनाया विश्व ह्दय दिवस

बैठक के संयोजक जिला गन्ना अधिकारी ने बताया की आगामी पेराई सत्र के लिए चीनी मिलों के रिपेयर व अनुरक्षण के कार्यों का निरीक्षण किया जा चुका है तथा समस्त चीनी मिलें समय से संचालित करने के लिए तैयार की जा रही है मीटिंग में चीनी मिलों के प्रबंधक व जिला गन्ना अधिकारी उपस्थित रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो