scriptGold Rate Today : सोना आज फिर हुआ सस्ता, चांदी के दाम में भारी कमी से हलचल | Gold and silver prices decrease in Meerut bullion market | Patrika News
मेरठ

Gold Rate Today : सोना आज फिर हुआ सस्ता, चांदी के दाम में भारी कमी से हलचल

Gold Rate Gold Price Today in Meerut : आज फिर एक बार सोना के दाम में कमी आई। चांदी की कीमत में भी आज भारी गिरावट देखी गई है। आज चांदी के दाम में 700 रुपये की कमी आई है। वहीं सोने के दाम आज 210 रुपये कम हुए। दोनों धातुओं के दामों में कमी से सराफा बाजार में हलचल देखी गई।

मेरठDec 30, 2021 / 11:52 am

Kamta Tripathi

g6.jpg
पत्रिका न्यूज नेटवर्क
मेरठ . Gold Rate Gold Price Today in Meerut : आज मेरठ में सोने के दाम लगातार चौथे दिन कम हुए। वहीं चांदी के भाव में भी आज जोरदार गिरावट दर्ज की गई। चांदी आज 700 रुपये प्रति किग्रा गिरावट के साथ खुली। जिससे बाजार में हलचल देखी गई। वहीं सोना भी 210 रुपये कम हुआ। पिछले सप्ताह सोने के दाम में तेजी देखी गई थी।
इस बार सोने की कीमतें लगातार कम हो रही है। आज सोने का भाव 48,970 रुपये प्रति दस ग्राम और चांदी की कीमत 63,300 रुपये प्रति किग्रा तक पहुंच गई। यानी इस महीने में सोना की कीमत अपने सबसे अधिक निचले स्तर पर पहुंच गई हैं। चांदी के भाव का भी यहीं हाल है।
यह भी पढ़े : नए साल से बदलेंगे शेयर बाजार के नियम, ये होगा सटेलमेंट और आप्शनल प्लान


सोना चांदी की कीमतों में गत बुधवार को भी बड़ा अंतर आया था। जिसके चलते बाजार में तेजी देखी गई थी। बुधवार को सोने के भाव 30 रुपये कम होकर 49,180 रुपये प्रति दस ग्राम पर पहुंच गए थे। वहीं चांदी की कीमत में बुधवार को इजाफा हुआ था। बुधवार को चांदी 220 रुपये प्रति किग्रा बढ़कर 64,000 पर जा पहुंची थी।
सराफा बाजार में लगातार कई दिनों से सोना और चांदी की कीमतों में बदलाव आ रहा है। मंगलवार को भी सोना की कीमत में 50 रुपये प्रति दस ग्राम और चांदी के भाव में 10 रुपये की मामूली गिरावट दर्ज की गई थी। इस गिरावट के साथ सोना का भाव मंगलवार को 49210 रुपये प्रति दस ग्राम और चांदी 63,780 रुपये प्रति किग्रा पहुंच गई थी।

Home / Meerut / Gold Rate Today : सोना आज फिर हुआ सस्ता, चांदी के दाम में भारी कमी से हलचल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो