scriptGold Silver Rate Today : सीएनजी के बढ़े दामों के बीच आज ये है मेरठ में सोना चांदी का भाव | Gold Silver Price Today in Meerut | Patrika News
मेरठ

Gold Silver Rate Today : सीएनजी के बढ़े दामों के बीच आज ये है मेरठ में सोना चांदी का भाव

Gold Rate Gold Price Today in Meerut इस समय कीमती धातुओं सोना चांदी के दामों में गिरावट का दौर जारी है। अगर शादी-ब्याह के इस सीजन में सोना चांदी के गहने खरीदने की सोच रहे हैं तो देर ना करें। शादी-ब्याह के इस दौर में सस्ता सोना और चांदी खरीदने का इससे अच्छा सुनहरा मौका फिर कभी नहीं आएगा। ऐसा सराफा बाजार के कारोबारियों का मानना है।

मेरठMay 15, 2022 / 09:12 am

Kamta Tripathi

Gold Silver Rate Today :  सीएनजी के बढ़े दामों के बीच आज ये है मेरठ में सोना चांदी का भाव

Gold Silver Rate Today : सीएनजी के बढ़े दामों के बीच आज ये है मेरठ में सोना चांदी का भाव

Gold Rate Gold Price Today in Meerut एक तरफ जहां सीएनजी के दामों में आग लगी है और आज सुबह छह बजे कंपनियों ने इसके दामों में इजाफा कर दिया वहीं इसके उलट सोना चांदी की कीमत में गिरावट का दौर जारी है। पिछले दो दिन से सोना चांदी की कीमतों में स्थिरता बनी हुई है। सोने चांदी के व्यापारियों का कहना है कि पिछले पांच साल में सहालग के समय में पहली बार ऐसा हो रहा है। जबकि सोना चांदी के दाम कम हो रहे है। मेरठ सहित पूरे देश में इस समय कई दिनों सोने के चांदी की कीमतों में गिरावट जारी है। ऐसे में सोना चांदी खरीदारी में काफी उत्साह दिख रहा है। आज मेरठ में सोने के दाम स्थिर हैं। यहीं हाल चांदी का भी है।
मेरठ में 24 कैरेट सोने का भाव 51,360 रुपये प्रति दस ग्राम है। जबकि चांदी का भाव आज 60,140 रुपये प्रति किग्रा है। इससे पहले शुक्रवार को सोने के दाम में 670 रुपये प्रति दस ग्राम की गिरावट दर्ज की गई थी और चांदी की कीमत में 2050 रुपये की गिरावट आई थी। मेरठ बुलियन ज्वैलर्स एसोसिएशन के मुताबिक इस कारोबारी हफ्ते के पांचवें और आखिरी दिन यानी 13 मई शुक्रवार को सोना 670 रुपये प्रति दस ग्राम सस्ता होकर 51360 रुपये प्रति दस ग्राम के स्तर पर खुला था। जबकि पिछले कारोबारी दिन गुरुवार को सोना 871 रुपये प्रति दस ग्राम की दर से सस्ता होकर 53118 रुपये प्रति 10 ग्राम के स्तर पर बंद हुआ था।
यह भी पढ़े : Meerut Weather Update Today : आसमान से बरस रही आग, मेरठ और आसपास पारा @ 42 के पार

चांदी शुक्रवार को 2050 रुपये प्रति किलो की दर से सस्ती होकर 60140 रुपये के स्तर पर खुली थी। जबकि पिछले कारोबारी दिन गुरुवार को चांदी 1080 रुपये सस्ता होकर 62950 रुपये प्रति किलो पर बंद हुई थी। इंडियन बुलियन ज्वैलर्स एसोसिएशन की तरह ही मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज यानी एमसीएक्स पर आज सोने के दाम में नरमी है। हालांकि एमसीएक्स में चांदी का दाम थोड़ी तेजी लिए हुए हैं। एमसीएक्स पर सोना आज 78 रुपये गिरावट के साथ 50096 रुपये पर है। चांदी 169 रुपया महंगी होकर 58920 रुपये पर कारोबार कर रही है
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो