scriptJuma ki Namaz West UP : ऐसे अदा हुई जुमे की नमाज तो अधिकारी भी हुए हैरान, मस्जिदों के ऊपर मंडराते रहे ड्रोन | Juma Namaz offered in West UP including Meerut under tight security | Patrika News
मेरठ

Juma ki Namaz West UP : ऐसे अदा हुई जुमे की नमाज तो अधिकारी भी हुए हैरान, मस्जिदों के ऊपर मंडराते रहे ड्रोन

Juma ki Namaz Meerut West UP आज शुक्रवार को भारी अलर्ट के बीच पश्चिमी उप्र की मस्जिदों में जुमा की नमाज अदा की गई। शांत और पुरसकून माहौल में अदा हुई नमाज में लोगों ने देश में अमन और शांति की दुआ की। इस दौरान आसमान से ड्रोन मस्जिदों के ऊपर निगरानी कर रहे थे तो वहीं बाहर सड़क पर अधिकारी और पुलिस बल मुस्तैद थे। नमाज के दौरान शहर काजी ने लोगों से शांति बनाने और घर जाने की अपील की। आज पश्चिमी उप्र की मस्जिदों में जिस तरह शांतिपूर्वक जुमे की नमाज अदा की गई उससे अधिकारी भी चकित रह गए। अधिकारियों ने मुस्लिम समाज के लोगों की जमकर तारीफ की।

मेरठJun 17, 2022 / 07:51 pm

Kamta Tripathi

Juma ki Namaz West UP : कड़ी सुरक्षा के बीच अदा हुई जुमा की नमाज, मस्जिदों के ऊपर मंडराते रहे ड्रोन

Juma ki Namaz West UP : कड़ी सुरक्षा के बीच अदा हुई जुमा की नमाज, मस्जिदों के ऊपर मंडराते रहे ड्रोन

Juma ki Namaz Meerut West UP आज मेरठ सहित पूरे पश्चिमी उप्र में शांतिपूर्ण तरीके से जुमे की नमाज अदा की गई। इस दौरान मेरठ, मुजफ्फरनगर, बागपत, शामली, बिजनौर, गाजियाबाद,बुलंदशहर जिलों की प्रमुख मस्जिदों में जुमा नमाज अदा कर लोगों से शांति और भाईचारे के साथ रहने की अपील की गई। जुमे की नमाज शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हो इसके लिए शहर से लेकर देहात तक एहतियात के तौर पर पुलिस फोर्स तैनात किया गया था। मेरठ की प्रमुख जामा मस्जिद, इमलियन मस्जिद, सोतीगंज सहित प्रमुख मस्जिदों में नमाज के दौरान लोगों की भीड़ दिखाई दी। मेरठ जिले की सभी मस्जिदों के भीतर ही लोगों ने जुमे की नमाज अदा की।

बता दें कि पैगंबर के खिलाफ विवादित टिप्पणी के विरोध के बीच गत 10 जून को जुमे की नमाज के दौरान प्रदेश के कुछ जिलों में हिंसा हुई थी। जिसके बाद से ये हिंसा कई जिलों में फैल गई थी। इसी से सबक लेते हुए शासन ने इस बार जुमे की नमाज शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न होने के लिए संवेदनशील जिलों में खासे सुरक्षा प्रबंध किए थे। ड्रोन जहां आसमान से निगहबानी कर रहा था वहीं शहर में चप्पे—चप्पे पर फोर्स तैनात था। आज शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए सभी स्थानों पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया था। कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच जिलाधिकारी और एसएसपी प्रभाकर चौधरी संवेदनशील स्थानों पर सुबह से ही कई बार दौरा कर वहां तैनात पुलिस कर्मियों को दिशा निर्देश दे चुके थे। जुमे की नमाज शांतिपूर्ण तरीके से अदा होने के बाद आलाधिकारियों ने राहत की सांस ली है। आज शुक्रवार को नमाज के दौरान मस्जिदों के बाहर पुलिस की पुख्ता व्यवस्था थी। वहीं जुमे की नमाज को लेकर सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी पुलिस ने नजर रखी हुई थी। संवेदनशील सैकड़ों सोशल एकाउंट पर पुलिस ने नजर रखी हुई थी। वहीं प्रत्येक थाना क्षेत्र के खुराफातियों पर भी पुलिस की नजर थी। आरएएस और पीएसी के जवान सुबह से ही मुस्तैदी के साथ अपनी डयूटी पर तैनात थे।
यह भी पढ़े : Gurmeet Ram Rahim Parole : गुरमीत राम रहीम मुंह बोली बेटी हनीप्रीत के साथ पहुंचा डेरा सच्चा सौदा


12:30 बजे के बाद मस्जिदों में नमाजियों की भीड़ जुटनी शुरू हो गई। तय समय पर सभी मस्जिदोें में नमाज अदा की गई। इसके बाद सभी ने पुलिस प्रशासन का शुक्रिया अदा किया। मस्जिदों में नमाज के बाद मौलवियों ने अपनी तकरीर में कहा कि सभी लोग शांति और धैर्य बनाए रखें। शांतिपूर्ण तरीके से लोग अपने घर जाए कहीं किसी की बातों के बहकावे में ना आए। शहर काजी ने कहा कि मेरठ के साथ ही प्रदेश और देश में अमन और शांति कायम रखना हम सबकी जिम्मेदारी है। अपने शहर के अमन—ओ अमान के लिए हम सभी को हर संभव कोशिश करनी होगी। हमारी कोशिश से ही शहर में अमन और शांति बनी रहेगी।

Home / Meerut / Juma ki Namaz West UP : ऐसे अदा हुई जुमे की नमाज तो अधिकारी भी हुए हैरान, मस्जिदों के ऊपर मंडराते रहे ड्रोन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो