scriptयूपी निकाय चुनाव: उत्‍तर प्रदेश के इस जिले में निर्दलीय से बुरी तरह हारी भाजपा, जमानत जब्‍त | Live UP Nikay Chunav Independent Candidate Beat BJP In baghpat | Patrika News

यूपी निकाय चुनाव: उत्‍तर प्रदेश के इस जिले में निर्दलीय से बुरी तरह हारी भाजपा, जमानत जब्‍त

locationमेरठPublished: Dec 01, 2017 03:13:10 pm

Submitted by:

sharad asthana

मुरादाबाद व गाजियाबाद में भाजपाई मना रहे हैं जश्‍न लेकिन बागपत में उतर गए चेहरे

bjp
बागपत। निकाय चुनाव के परिणाम आने के बाद जहां उत्‍तर प्रदेश के गई जिलों में जश्‍न मनाया जा रहा है। वेस्‍ट यूपी के मुरादाबाद से जहां भाजपा की जीत की खबर आ रही है जबक‍ि गाजियाबाद में भाजपाइयों ने जश्‍न मनाना शुरू कर दिया है। वहीं, बागपत नगर पालिका में भाजपा को करारी हार का सामना करना पड़ा है। यहां से निर्दलीय प्रत्याशी राजुद्दीन ने भाजपा के रणवीर चौहान को हरा दिया। जैसे ही भाजपा प्रत्‍याशी की हार दिखने लगी वैसे ही मतगणना स्‍थल के बाहर से भाजपा समर्थक खिसकने लगे। बागपत से निर्दलीय प्रत्याशी राजुद्दीन ने 2435 वोट से विजय हास‍िल की। उन्‍होंने अपने प्रतिद्वंदी भाजपा प्रत्याशी रणवीर चौहान को पराजित किया।
राजुद्दीन को कुल 7969 मत मिले जबकि भाजपा प्रत्याशी रणबीर चौहान को 5534 वोट पड़े।
खेकड़ा से भी निर्दलीय की जीत

खेकड़ा से संगीता धामा 804 मतों से जीत हासिल की। उन्‍होंने नीलम धामा को हराया। निर्दलीय संगीता धामा को 11483 वोट मिले जबकि निर्दलीय प्रत्‍याशी नीलम धामा को 10679 मत पड़े। यहां से भाजपा प्रत्‍याशी ओप्रकाश की जमानत जब्‍त हो गई।
बड़ौत में भाजपा आगे

उधर, बड़ौत नगरपालिका अध्यक्ष पद के लिए चल रही मतगणना का पांच राउंड समाप्त हो चुका है। चौथे राउंड की मतगणना के बाद भाजपा प्रत्याशी अमित किराना 15077 मत के साथ पहले नंबर पर बने हुए हैं। जबकि रालोद प्रत्याशी अश्वनी 12020 मत के साथ दूसरे नंबर पर तो बीएसपी प्रत्याशी सलीम 11078 वोटों के साथ तीसरे नंबर पर हैं। वहीं यहां कांग्रेस प्रत्याशी मुकेश 593 वोटों के साथ काफी पिछड़ चुके हैं। प्रथम और दूसरे राउंड कि बात करें तो रालोद प्रत्याशी अश्वनी को 5784 मत मिले हैं, जबकि भाजपा प्रत्याशी अमित राणा को 7466 मिले हैं। वहीं बीएसपी प्रत्याशी सलीम को 4067 मत प्राप्त हुए हैं। इस तरह अभी तक भाजपा प्रत्याशी अमित राणा रालोद प्रत्याशी अश्वनी से आगे चल रहे हैं। बता दें कि यहां अंतिम चरण में मतदान के बाद एक प्रत्‍याशी के पति को गोली मार दी गई थी, जिसके बाद शुक्रवार को शुरू हुई मतगणना में पुलिस ने चाक-चौबंद सुरक्षा व्‍यवस्‍था की हुई है।
मतगणना एक नजर में
– बड़ौत से बीजेपी के अमित आगे

– बागपत से निर्दलीय रोजुद्दीन जीते

– छपरौली से निर्दलीय संजीव खोकर आगे

– दोघट से निर्दलीय हरेंद्र आगे

– टीकरी से सोमपाल राठी आगे
– खेकड़ा से भी निर्दलीय संगीता धामा की जीत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो