scriptMachine bowlers : मशीन गेंदबाज तैयार करेगी दुनिया के बेहतर बल्लेबाज, मशीन की बा लिंग पर भावी क्रिकेटर करेंगे अभ्यास | Machine bowlers will make the world's best batsmen in Meerut | Patrika News
मेरठ

Machine bowlers : मशीन गेंदबाज तैयार करेगी दुनिया के बेहतर बल्लेबाज, मशीन की बा लिंग पर भावी क्रिकेटर करेंगे अभ्यास

Machine bowlers क्रिकेट की दुनिया में वो दिन गए जबकि बल्लेबाज को तैयार करने में कोच से लेकर गेंदबाज की महत्वपूर्ण भूमिका होती थी। लेकिन अब देश के लिए भावी बल्लेबाज को तैयार करने का काम मशीन करेगी। यानी गेंदबाज मशीन बल्लेबाज को प्रैक्टिस करवाएगी और इससे बल्लेबाज क्रिकेटर अभ्यास कर सकेंगे।

मेरठMar 20, 2022 / 09:30 am

Kamta Tripathi

Machine bowlers : मशीन गेंदबाज तैयार करेगी दुनिया के बेहतर बल्लेबाज, मशीन की बा​लिंग पर भावी क्रिकेटर करेंगे अभ्यास

Machine bowlers : मशीन गेंदबाज तैयार करेगी दुनिया के बेहतर बल्लेबाज, मशीन की बा​लिंग पर भावी क्रिकेटर करेंगे अभ्यास

Machine bowlers क्रिकेट खेल के मैदान में मशीन गेंदबाज की एंट्री हो चुकी है। ये मशीन गेंदबाज अब देश के लिए भावी क्रिकेटर तैयार करने का काम करेगी। मेरठ ने देश को अंतराष्ट्रीय स्तर पर कई बल्लेबाज और गेंदबाज दिए हैं। जिन्होंने मेरठ का नाम रोशन किया। इनमें भुवनेश कुमार, प्रवीण कुमार के शुभम और अन्य क्रिकेटर शामिल हैं। अब मेरठ में बल्लेबाज तैयार करने का काम मशीन गेंटबाज करेगी।
क्रिकेट के मैदान में उतरी ये अनोखी मशीन गेंदबाजी करेगी और इसकी गेंदबाजी पर बल्लेबाज चौके छक्के लगाने का काम करेंगे। यानी अब बल्लेबाजों को तैयार करने के लिए गेंदबाजों की जरूरत का काम काम मशीन गेंदबाज करेगी। ये मशीन किसी पेशेवर गेंदबाज की तरह ही गेंदबाज करेगी। गेंदबाजी की मशीन क्रिकेट के मैदान में पहली बार उतरी है। इस गेंदबाज मशीन को मेरठ की मशहूर खेल कंपनी बीडीएम और स्विंग एंड स्पिन के सहयोग से मिलकर बनाया गया है।
यह भी पढ़े : Weather Update News : चक्रवात असानी से इन इलाकों के मौसम पर पड़ेगा असर, 23 से बदलेगा तापमान

जैसा बल्लेबाज चहेगा वैसी गेंदबाजी करेगी मशीन
इस गेंदबाज मशीन से बल्लेबाज जैसी गेंदबाजी चाहेगा। यह वैसे ही गेंद फेंकेगी। यानी यह मशीन बल्लेबाज को उनके मनमाफिक गेंदबाजी करवाएगी। बीडीएम के राकेश महाजन ने बताया कि गेंदबाज मशीन एक रोबोट की तरह बल्लेबाज को उसके मनमाफिक गेंद डिलीवर करेगी। मशीन बीएीएम के गर्ल्स क्रिकेट एकेडमी में इंस्टॉल की गई है। यह मशीन जल्द ही मेरठ के अन्य क्रिकेट एकेडमी में लगाने की योजना है। जिससे इस पर बल्लेबाजी का अभ्यास कर देश के लिए भावी धुरंधर बल्लेबाज तैयार हो सकेंं
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो