scriptमेरठ महारैली में बोलीं मायावती, भाजपा ने की थी मेरे मर्डर की प्लानिंग | meerut rally mayawati said BJP had planned for my murder live update | Patrika News
मेरठ

मेरठ महारैली में बोलीं मायावती, भाजपा ने की थी मेरे मर्डर की प्लानिंग

मायावती ने कहा- बीजेपी ने EVM मशीन वाले विवाद और आरोपों से बचने के लिए सहारनपुर में दंगा करवाया, मामूली विवाद को बढ़ा-चढ़ा कर जातीय दंगे में बदला गया

मेरठSep 18, 2017 / 03:45 pm

pallavi kumari

mayawati

mayawati

मेरठ. विधान सभा चुनाव में बिखरे जनाधार को नर्इ दिशा देने के इरादे से 18 सितंबर को बसपा सुप्रीमो मायावती मेरठ पहुंचीं। मेरठ के वेदव्यास पुरी मैदान से महारैली को संबोधित करते हुए मायावती ने भाजपा पर कई गंभीर आरोप लगाएं। उन्होंने कहा कि बीजेपी ने EVM मशीन वाले विवाद और आरोपों से बचने के लिए सहारनपुर में दंगा करवाया है। उन्होंने आगे कहा कि बीजेपी ने मामूली से विवाद को बढ़ा-चढ़ा कर जातीय दंगे में बदल दिया। जब हम इस मुद्दे को लेकर सुप्रीम कोर्ट पहुंचे तो सबका इसपर से ध्यान हटाने के लिए सहारनपुर के शब्बीरपुर गांव में राजपूत और दलितों के बीच दंगा करा दिया गया। मायावती ने इस रैली में भाजपा पर ये भी आरोप लगाया कि भाजपा ने मेरे हत्या की साजिश की थी।
आपको बतादें कि मायावती के आने से पहले बसपा के पूर्व मंत्री अजीत पाल ने कहा कि बीती विधान सभा चुनाव में जो गलतियां हो गई हैं उस दोहराया नहीं जाएगा। हम बहन मायावती को पीएम बनाने की तैयारी में हैं। वहीं पूर्व मंत्री हाजी याकूब कुरैशी ने कहा कि 2018 में ही भाजपा की सरकार की गिर जाएगी और मायावती देश की अगली प्रधानमंत्री बन जाएंगी। भाजपा सरकार लोगों पर सिर्फ जुल्म कर रही है।
इस महा सम्मेलन को स्थानीय नेता से लेकर बसपा सुप्रीमो ने सफल बनाने की कोशिश की। विधान सभा चुनाव में करारी हार के बाद मायावती दोबारा पार्टी को खड़ा करना चाहती हैं। इस महा सम्मेलन में मेरठ, मुरादाबाद आैर सहारनपुर मंडल से करीब डेढ़ से दो लाख लोगों के आए हैं आैर गांव-गांव आैर बूथस्तर तक से कार्यकर्ता इसमें शामिल हुए। इसको लेकर जिला प्रशासन आैर पुलिस काफी गंभीर दिखी। इसलिए अफसरों ने यहां कर्इ बार निरीक्षण भी किया। वेदव्यास पुरी के मैदान में मायावती के आने से पहले भीड़ काफी बढ़ गई थी जिसको लेकर एसपी सिटी मेरठ सहित 12 सीओ , 18 थानाध्यक्ष, 75 सब इंस्पेक्टर, दो कम्पनी पीएसी, 3 ट्रैफिक सीओ और महिला पुलिस को तैनात किया गया था।
नीले रंग से पाट दिया गया थामैदान

दिल्ली बार्इपास स्थित वेदव्यास पुरी के आैद्योगिक मैदान को पूरी तरह नीले रंग से पाट दिया गया था। महा सम्मेलन स्थल तक पहुंचने के लिए कर्इ द्वार बनाए गए थे।

Home / Meerut / मेरठ महारैली में बोलीं मायावती, भाजपा ने की थी मेरे मर्डर की प्लानिंग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो