scriptइनके पहुंचते ही अपनी-अपनी भैंस लेकर भागने लगे डेयरी संचालक, चारों ओर मची भगदड़, देखें वीडियो | meerut can board demolish dairies | Patrika News
मेरठ

इनके पहुंचते ही अपनी-अपनी भैंस लेकर भागने लगे डेयरी संचालक, चारों ओर मची भगदड़, देखें वीडियो

Highlights:
-कोर्ट के आदेश के तहत बोर्ड की टीम ने लालकुर्ती के रजबन इलाके में बनी डेरियों पर कार्रवाई की
-कैंट बोर्ड की टीम के साथ पुलिस प्रशासन की टीम भारी बल के साथ रजबन इलाके में पहुंची
-जिसके बाद उन्होंने डेयरी हटाने और भैंसों को कब्जाने का कार्य शुरू किया

मेरठOct 18, 2019 / 03:35 pm

Rahul Chauhan

buffollow.jpg
मेरठ। मेरठ कैंट बोर्ड की टीम ने शुक्रवार को कोर्ट के आदेश का पालन करते हुए क्षेत्र में बनी अवैध डेरियों को हटाने के लिए अभियान चलाया। कोर्ट के आदेश के तहत बोर्ड की टीम ने लालकुर्ती के रजबन इलाके में बनी डेरियों पर कार्रवाई की। कैंट बोर्ड की टीम के साथ पुलिस प्रशासन की टीम भारी बल के साथ रजबन इलाके में पहुंची। जिसके बाद उन्होंने डेयरी हटाने और भैंसों को कब्जाने का कार्य शुरू किया।
यह भी पढ़ें

अयोध्या विवाद पर फैसले से पहले मौलाना मदनी ने कहा- SC ने दिया था आश्वासन नहीं होगी मस्जिद से छेड़छाड़, फैसले का इंतजार

कैंट बोर्ड की इस कार्रवाई का डेयरी संचालकों ने हल्का विरोध किया और हंगामा किया। इस दौरान कैंट बोर्ड की टीम और पुलिस-प्रशासनिक अधिकारियों से डेयरी संचालकों की नोकझोंक भी हुई। पुलिस प्रशासन ने हंगामा कर रहे लोगों को मौके से भगा दिया। इसके बाद डेयरी संचालकों ने स्वयं ही अपनी अपनी भैसों को अपने वाहनों से बाहर भेजा शुरू किया। इसके बाद कई साल से बनी अवैध डेरियों को ध्वस्त कर दिया गया।
यह भी पढ़ें
 

महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने फूट-फूटकर रोने वाले सपा नेता पर केस दर्ज, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था वीडियो

बता दें कि शहर से डेयरियों को बाहर निकालने की कार्रवाई को लेकर कोर्ट के आदेशा के बाद भी अधिकांश जगहों से डेरियां नहीं हटी हैं। डेयरी संचालकों ने इसके खिलाफ विरोध प्रदर्शन भी किया था। उस समय मेरठ महानगर की सीमा के भीतर करीब 400 डेयरी का संचालन हो रहा है। अकेले कैंट इलाके में ही दो सौ से अधिक डेरियां हैं। जिनको हटाने के पहले भी कोशिश की गई। लेकिन डेयरी संचालकों ने इसके लिए कुछ दिनों की मोहलत मांगी थी। मोहलत देने के बाद भी डेरिया नहीं हटाई गई तो आज कैंट बोर्ड ने सख्त रूख अपना लिया। आज पूरे अमले के साथ रजबन नाले के किनारे बनी डेरियों को नेस्तनाबूत कर दिया गया।
इस बारे में कैंट बोर्ड के सीईओ प्रसाद चव्हाण का कहना है कि क्षेत्र में अवैध डेरियों को खत्म किया जाएगा। किसी अवैध डेरी को यहां नहीं रहने दिया जाएगा। कोर्ट के आदेश का पूरा पालन किया जाएगा। इस दौरान कानूनकृव्यवस्था संभालने के लिए मौजूद एसीएम ने कहा कि वे कैंट बोर्ड के अभियान में सहयोग देने के लिए हैं। कहीं कोई विरोध न हो।

Home / Meerut / इनके पहुंचते ही अपनी-अपनी भैंस लेकर भागने लगे डेयरी संचालक, चारों ओर मची भगदड़, देखें वीडियो

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो