scriptMeerut Sotiganj News : सोतीगंज के वाहन चोर की मां का बिलखना नहीं आया काम, पुलिस ने जब्त किया 50 लाख का मकान | Meerut police seized 50 lakh house of vehicle thief of Sotiganj | Patrika News

Meerut Sotiganj News : सोतीगंज के वाहन चोर की मां का बिलखना नहीं आया काम, पुलिस ने जब्त किया 50 लाख का मकान

locationमेरठPublished: Jun 02, 2022 06:55:56 pm

Submitted by:

Kamta Tripathi

Meerut Sotiganj News चोरी के वाहन कटान के लिए कुख्यात मेरठ के सोतीगंज कबाड़ियों ने भले ही अपने व्यापार बदल लिए हो। लेकिन पुलिस की कार्रवाई अभी तक जारी है। मेरठ पुलिस ने गैंगस्टर एक्ट के तहत आज फिर सोतीगंज के शातिर वाहन चोर का 50 लाख का मकान जब्त कर लिया। इस दौरान शातिर वाहन चोर की मां बिलखती रही लेकिन उसका बिलखना भी कोई काम नहीं आया।

Meerut Sotiganj News : सोतीगंज के वाहन चोर की मां का बिलखना नहीं आया काम, पुलिस ने जब्त किया 50 लाख का मकान

Meerut Sotiganj News : सोतीगंज के वाहन चोर की मां का बिलखना नहीं आया काम, पुलिस ने जब्त किया 50 लाख का मकान

Meerut Sotiganj News उत्तरी भारत के सबसे बड़े वाहन चोर कटान के बाजार मेरठ के सोतीगंज का मेरठ पुलिस ने पूरा नक्शा ही बदलकर रख दिया है। हालांकि जैसे—जैसे पुलिस की जांच आगे बढ़ रही है उसमें शातिर कबाड़ियों के नाम सामने आने पर पुलिस की कार्रवाई भी तेज हो रही है। आज हालात ये है कि जिस सोतीगंज के सामने निकलने पर सड़क पर कब्जा कर चोरी के रखे वाहनों के चलते जाम लगता था आज उस सोतीगंज के सामने से वाहन फर्राटा भरते हैं। आज मेरठ पुलिस ने एक और बड़ी कार्रवाई करते हुए वाहन चोरी का सिंडिकेट चलाने वालों पर गैंगस्टर एक्ट के तहत कुर्की की कार्यवाही को अंजाम दिया गया।
साकिब उर्फ गद्दू गैंग के सदस्य वाहन चोर शान मोहम्मद के घर को पुलिस ने कुर्क कर लिया। इस दौरान भारी पुलिस फोर्स मौके पर तैनात रहा। मेरठ के लिसाड़ी गेट थाना क्षेत्र के समर गार्डन इलाके में 50 लाख की कीमत के मकान पर पुलिस ने सील लगा दी है। इस दौरान वाहन चोर की मां पुलिस के सामने रोती रही गिड़गिड़ाती रही। लेकिन इसके बाद भी पुलिस अधिकारियों का दिल नहीं पसीजा। एक बाद तो शातिर की मांग पुलिस अधिकारियों के सामने खड़ी हो गई। लेकिन अधिकारियों ने कहा कि वो कोर्ट के आदेश पर कार्यवाही कर रहे हैं। इसमें उनका कोई निजी रोल नहीं है।
यह भी पढ़े : Police action on Sotiganj : सोतीगंज के अरबपति कबाडियों की 85 करोड की संपत्ति कुर्क, कबाड़ी फरार बाजार में ताला

बता दें कि शान मोहम्मद शाकिब गैंग का सदस्य था। जो पश्चिम उत्तर प्रदेश में वाहन चोरी सिंडिकेट चलाता था और इन चोरी के वाहनों को मेरठ के सोतीगंज में ही काटा जाता था ।पुलिस ने शाकिब गैंग के छह लोगों पर अब तक कार्रवाई कर दी है। जिसके बाद अब शान मोहम्मद के घर को भी कुर्क कर लिया गया है। पांच मुकदमों में आरोपी शान मोहम्मद पुलिस की गिरफ्त में था। लेकिन अभी कुछ दिन पहले ही वह जमानत पर रिहा हुआ है। हालांकि पुलिस इस तरह की कार्रवाई उसे जरायम की दुनिया से कमाई गई संपत्ति को ठिकाने लगाने में लगी हुई है। साथ ही अपराधियों की आर्थिक कमर तोड़ने में भी पुलिस काम कर रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो