scriptसूरज के बाद अब कड़कड़ाती ठंड की हो सकती है वापसी, इन जिलों में छाया रहेगा कोहरा- देखें वीडियों | metrological department warned west up and delhi ncr heavy fog | Patrika News
मेरठ

सूरज के बाद अब कड़कड़ाती ठंड की हो सकती है वापसी, इन जिलों में छाया रहेगा कोहरा- देखें वीडियों

बारिश होने के बन सकते है आसार

मेरठFeb 05, 2019 / 12:30 pm

Nitin Sharma

news

सूरज के बाद अब कड़कड़ाती ठंड की हो सकती है वापसी, इन जिलों में छाया रहेगा कोहरा- देखें वीडियों

मेरठ।दिन में तेज धूप के बाद सोमवार को कोहरे ने तापमान को एक बार फिर गिरा दिया है। इसके चलते मंगलवार को भी दिल्ली एनसीआर समेत पश्चिम उत्तर प्रदेश के कर्इ जिलों में सुबह आैर देर शाम को कोहरा छा गया। वहीं मौसम विज्ञान केन्द्र के मुताबिक पिछले 24 घंटे के दौरान पश्चिम उत्तरप्रदेश के कर्इ स्थानों पर घने कोहरे की आगोश में रहेंगेे। मेरठ मण्डलों में न्यूनतम तापमान में बढ़ोत्तरी दर्ज की गयी है। लेकिन ठंडी हवा चलने से गलन का एहसास होगा। मौसम वैज्ञानिक के अनुसार पिछले 24 घंटे के दौरान करीब 3 डिग्री न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। अगले 24 घंटे के दौरान जिले में ज्यादातर स्थानों पर घना कोहरा छाने का अनुमान है।

पुराने दिन छाया रहा कोहरा

मंगलवार को महानगर कोहरे की सफेद चादर से ढका रहा।रात भी कोहरे की आगोश में ही रही तो सुबह सफेद चादर से ढकी दिखाई दी।लोग सुबह सोकर उठे तो उनका स्वागत सूरज के बजाए कोहरे ने किया। जिस कारण लोगों को परेशानी भी हुई।सुबह के समय दृश्यता दस मीटर से भी कम थी। रात में तो यह पांच मीटर से भी कम तक पहुंच गई थी। कोहरे के चलते मेरठ को आने वाली गाडियों के पहिये भी थमे रहे। इसके साथ गलन बढ़ने के बीच पिछले 24 घंटे के दौरान ठंड लगने तथा कोहराजनित हादसों में बढोत्तरी हुई है।

 

यातायात पर भी पड़ा असर, हवार्इ उड़ान प्रभावित

घने कोहरे ने जहां सड़क यातायात पर असर डाला है, वहीं ट्रेनों की रफ्तार पर भी ब्रेक लगा दिया है। सूत्रों के मुताबिक मेरठ से विदेश जाने वाले यात्रियों को दिल्ली में घने कोहरे की वजह से एयर इंडिया, जेट एयरवेज और इंडिगो एयरलाइंस की उड़ानें प्रभावित होने के कारण एयरपोर्ट पर ही समय व्यतीत करना पड़ रहा है। रेलवे सूत्रों के मुताबिक घने कोहरे का ट्रेनों के संचालन पर बुरा असर पड़ा है। मेरठ से चलने वाली नौचंदी, संगम एक्सप्रेस, जम्मूतवी, सुपर फास्ट समेत अनेक गाड़ियां तीन से 10 घंटे की देर से चल रही हैं।

Home / Meerut / सूरज के बाद अब कड़कड़ाती ठंड की हो सकती है वापसी, इन जिलों में छाया रहेगा कोहरा- देखें वीडियों

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो