scriptमोदी सरकार का बजट आम के लिए नहीं, सिर्फ पूंजीपतियों का | Modi governments budget is not just for common man but only for the | Patrika News
मेरठ

मोदी सरकार का बजट आम के लिए नहीं, सिर्फ पूंजीपतियों का

बजट पर तीखी प्रतिक्रिया रही इनकी, कहा- किसान, महिलाआें आैर आम आदमी के लिए कुछ नहीं है बजट में

मेरठFeb 01, 2018 / 11:40 pm

sanjay sharma

meerut
मेरठ। आम बजट को लेकर शहर के लोगों को बहुत आशाएं थी, लेकिन जब अरुण जेटली ने बजट रखा, तो विभिन्न वर्गों के लोगों को इससे निराशा हुर्इ। इस बजट को किसान आैर आम आदमी का बजट बताकर पेश किया गया, लेकिन विभिन्न दलों ने इसे आम आदमी का बजट न होकर पूंजीपतियों का बताया। कांग्रेस प्रवक्ता अभिमन्यु त्यागी ने कहा बजट में मध्यम वर्ग का ध्यान नहीं रखा गया, आयकर सीमा नहीं बढ़ार्इ गर्इ। शेयर निवेश पर दस फीसदी कैपिटल गेन टैक्स बढ़ा दिया, जबकि नौकरीपेशा लोगों के ट्रांसपोर्ट व मेडिकल अलाउंस भी ख़त्म कर दिए गए। उन्होंने कहा कि कर्मचारियों के लिए 12 फीसदी पीएफ योगदान सरकार तीन साल तक देगी इससे कर्मचारियों को कोई लाभ नहीं मिला बल्कि पूंजीपतियों को लाभ हुआ l कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि एक भी फसल ऐसी नहीं जिस पर सरकार डेढ़ गुना एमएसपी दे रही हो। किसानों की आमदनी दुगनी करने का दावा सिर्फ जुमला है l कांग्रेस सरकार में क्रषि बढ़ोतरी दर 4.2 फीसदी थी, तो मोदी सरकार मोदी सरकार में 1.9 फीसदी है। उन्होंने कहा कि सरकार की फसल बीमा योजना भी फ्लाॅप साबित हुर्इ है आैर बीमा कंपनियों को फायदा हुआ।वितमंत्री अरुण जेटली ने बजट मध्यवर्ग, गरीब, मजदूर, किसान, व्यापारी, कर्मचारी के हितों को ध्यान में रखकर नहीं बल्कि पूंजीपतियों को लाभ देने के लिए पेश किया है।
इनके मतलब का भी नहीं

इस्माइल कालेज की प्रधानाचार्या कुसुम का कहना है कि बजट में वर्किंग वूमेन को तव्वजो नहीं दी देना अफसोसजनक है। आर्थिक व्यवस्था महिलाएं हमेशा योगदान देती आयी हैं चाहे वर्किंग हो या गृहणी।
ग्राम प्रधान विपिन चौधरी ने कहा कि सरकार सदैव किसानों से वादे ही करती आ रही है, इन पर धरातल पर भी काम करना होगा। तभी किसानों के लिए अच्छा होगा। सांसदों के लिए जो भत्ता बढ़ाया गया है, इसकी जरूरत नहीं थी।
रालोद नेता इंद्रपाल का कहना है कि जब से नोटबंदी व जीएसटी हुर्इ है, उसके बाद से किसान को बहुत नुकसान हुआ है। जीएसटी लगने से किसान के साथ-साथ आम आदमी भी परेशान है।

Home / Meerut / मोदी सरकार का बजट आम के लिए नहीं, सिर्फ पूंजीपतियों का

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो