scriptExclusive: राष्ट्रीय बाल पुरस्कार विजेता मेरठ की ईहा जब गुजरी राजपथ से, देखें वीडियो | national child award winner Eiha Dixit came Rajpath in rd parade | Patrika News
मेरठ

Exclusive: राष्ट्रीय बाल पुरस्कार विजेता मेरठ की ईहा जब गुजरी राजपथ से, देखें वीडियो

गणतंत्र दिवस की परेड में शामिल हुए राष्ट्रीय बाल पुरस्कार विजेता 26 बच्चे
 

मेरठJan 27, 2019 / 04:19 pm

sanjay sharma

meerut

Exclusive: राष्ट्रीय बाल पुरस्कार विजेता मेरठ की ईहा जब गुजरी राजपथ से, देखें वीडियो

केपी त्रिपाठी, मेरठ। राष्ट्रीय बाल शक्ति पुरस्कार पाने वाली मेरठ की नन्ही ईहा दीक्षित इन दिनों वीवीआईपी मेहमान बनकर दिल्ली में है। शनिवार को वह गणतंत्र दिवस की परेड में शामिल हुई। उसके पिता कुलदीप दीक्षित ने यह वीडियो उपलब्ध कराया है। गणतंत्र दिवस की परेड में ईहा की परेड गाड़ी सुबह 10.12 पर राजपथ के सामने से निकली जिसमें राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने सलामी ली।
यह भी पढ़ेंः मौसम विभाग ने फिर दी चेतावनी, इस तारीख को आएगी बारिश आैर पड़ सकते हैं आेले, इतना गिर जाएगा तापमान

रात में ही प्रोटोकाल स्टाफ को सौंप दी गई थी ईहा

ईहा के पिता ने बताया कि ईहा को रात में ही प्रोटोकाल स्टाफ और सुरक्षा अधिकारी अपने साथ ले गए थे। ईहा के साथ अन्य बच्चे भी थे। जिन्हें बालशक्ति पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। इन सभी बच्चों को सुरक्षा कारणों से एक दिन पहले ही गणतंत्र दिवस में भाग लेने के लिए सुरक्षा अधिकारियों ने गुप्त जगह पर ठहराया हुआ था।
यह भी पढ़ेंः Exclusive: राजनैतिक पार्टियों के कार्यालयों में गणतंत्र दिवस पर अलग रहा नजारा, वीडियो देखेंगे तो चौंक जाएंगे

इलेक्ट्राॅनिक गैजेट्स की थी मनाही

गणतंत्र दिवस की परेड के दौरान इलेक्ट्राॅनिक गैजेट्स की मनाही थी। यहां तक कि इलेक्ट्राॅनिक घड़ी को भी सुरक्षा कारणों से नहीं पहनने दिया गया।

प्रधानमंत्री का मटका टिप्स ईहा को आया पसंद
ईहा के पिता ने बताया कि ईहा को प्रधानमंत्री का मटका टिप्स बहुत पसंद आया। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ईहा को मटका विधि से पौध रोपने के टिप्स दिए। जिसको ईहा ने स्वीकार किया। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ईहा से कहा कि एक मटका लें। मटके में नीचे छेद कर लें। दो बराबर के गड्ढे खोदकर एक में पौधा लगाएं और एक में मटके को पानी भरकर मुंह खोलकर रखें। अब आपको पौधे को बार-बार पानी देने की जरूरत नहीं होगी। क्योंकि मटके से जमीन में होते हुए पानी पौधे को मिलता रहेगा और पौधा जल्दी बड़ा होगा।
यह भी पढ़ेंः आठ वर्षीय बेटा रो-रोकर अपनी मां को रोकता रहा, लेकिन महिला ने नहीं सुनी आैर करती रही ये काम

परेड के बाद देर तक सोई ईहा

कुलदीप ने बताया कि परेड से करीब 1.30 बजे ईहा को छोड़ा गया। इसके बाद ईहा और उनको गेस्ट हाउस में ले जाया गया। जहां पर खाना खाकर ईहा सो गई। परेड के बाद से वह काफी थकी हुई थी। परेड के लिए उसको सुबह पांच बजे ही उठा दिया गया था।

Home / Meerut / Exclusive: राष्ट्रीय बाल पुरस्कार विजेता मेरठ की ईहा जब गुजरी राजपथ से, देखें वीडियो

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो