scriptOmicron Corona Variant : भयावह स्थिति में नोएडा की संक्रमित दर मेरठ मंडल की 2.69 तक बढ़ी, अलर्ट घोषित | Noida infected rate is highest in Meerut division, alert declared | Patrika News
मेरठ

Omicron Corona Variant : भयावह स्थिति में नोएडा की संक्रमित दर मेरठ मंडल की 2.69 तक बढ़ी, अलर्ट घोषित

Omicron Corona Variant : कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए मंडल के जिलों में अलर्ट घोषित कर दिया गया है। मंडल में सबसे भयावह स्थिति गाजियाबाद,गौतमबुद्धनगर और मेरठ की है। सबसे अधिक चिंताजनक स्थिति गौतमबुद्धनगर यानी नोएडा की है। जहां की संक्रमित दर प्रदेश में सबसे अधिक 3.64 पहुंच गई है। मंडलायुक्त ने इस मामले में सभी जिलाधिकारियों को विशेष निर्देश दिए हैं।

मेरठJan 06, 2022 / 09:58 am

Kamta Tripathi

Omicron Corona Variant : भयावह स्थिति में नोएडा की संक्रमित दर मेरठ मंडल की 2.69 तक बढ़ी, अलर्ट घोषित

Omicron Corona Variant : भयावह स्थिति में नोएडा की संक्रमित दर मेरठ मंडल की 2.69 तक बढ़ी, अलर्ट घोषित

पत्रिका न्यूज नेवटर्क
मेरठ.Omicron Corona Variant : मेरठ मंडलायुक्त सुरेंद्र सिंह ने मंडल के विभिन्न जिलों में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए जिलों को अलर्ट कर दिया है। उन्होंने सभी जिलों को टेस्टिंग बढ़ाने, कान्टैक्ट ट्रेसिंग बढ़ाने को कहा है। मंडलायुक्त ने गौतमबुद्धनगर, गाजियाबाद और मेरठ जिले की स्थिति पर चिंता जताई है। मेरठ मंडल में संक्रमण दर 2.69 और गौतमबुद्धनगर में 3.64 पाई गई। इन तीनों जिलों में स्थिति भयावह होती जा रही है।
मंडलायुक्त सुरेंद्र सिंह ने मेरठ मंडल में कोरोना संक्रमण की स्थिति पर चिंता जताई है। उन्होंने समीक्षा में पाया है कि पिछले 10 दिनों में मंडल के सभी जिलों में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या में लगातार तेजी से बढ़ोतरी हो रही है। उन्होंने कोरोना के सक्रिय केस प्रतिदिन बढ़ने पर चिंता जताई है। विशेषकर गाजियाबाद, गौतमबुद्धनगर और मेरठ की स्थिति को खतरनाक बताया है।
यह भी पढ़े : यूपी में रात्रिकालीन कर्फ्यू समेत अन्य पाबंदियां आज से प्रभावी, असमंजस खत्म स्कूलों में 16 जनवरी तक छुट्टी

उन्होंने सभी जिलों के डीएम से कोरोना टेस्टिंग की संख्या लगातार बढ़ाने को कहा है। साथ ही उन्होंने कोरोना मरीजों के कांटेक्ट ट्रेसिंग पर विशेष जोर देने को कहा है ताकि संक्रमण की चेन को तोड़ा जा सके। उन्होंने कहा कि गाजियाबाद, गौतमबुद्धनगर और मेरठ में एक्टिव केस की संख्या लगातार बढ़ रही है, जो चिंता की बात है। उन्होंने इसके लिए नए संक्रमितों के स्वास्थ्य की जांच, परीक्षण कराकर उन्हें आवश्यक उपचार, दवाई, मेडिसिन किट और हॉस्पिटल में एडमिट कराए जाने, चिकित्सकीय उपचार ठीक कराने को कहा है।
बुलन्दशहर, हापुड़ में टीकाकरण की स्थिति खराब
वैक्सीनेशन को लेकर उन्होंने कहा कि हापुड़ और बुलंदशहर में वैक्सीनेशन की स्थिति में सुधार किए जाने की आवश्यकता है। वैक्सीनेशन में खराब प्रदर्शन करने वालों जिलों की सूची में हापुड़ नौवें स्थान पर है। वहीं बुलंदशहर 23वें और मेरठ 31वें स्थान पर है। यह स्थिति संतोषजनक नहीं है।
यह भी पढ़े : कोरोना विस्फोट, तीन शहर बने हॉटस्पॉट, 24 घंटे में मिले 800 मरीज


रैपिड टीम को लेकर नाराजगी
कमिश्नर ने बुलंदशहर में मात्र 48 रैपिड रिस्पांस टीम(आरआरटी) बनाने पर नाराजगी जताई है। उन्होंने बुलंदशहर, गौतमबुधनगर में अधिक से अधिक संख्या में आरआरटी बनाने को कहा है। साथ ही तत्काल प्रभाव से सभी जिलों में इंटीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर ठीक करने को कहा है। उन्होंने भीड़भाड़ वाले स्थानों, मुख्य बाजारों, बस अड्डे, रेलवे स्टेशन आदि पर साफ-सफाई और सैनिटाइजेशन की विशेष व्यवस्था कराने को कहा है। दूसरे डोज में हापुड़ और बुलंदशहर की स्थिति को भी संतोषजनक नहीं बताया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो