scriptMeerut Weather Update News : आज से वेस्ट यूपी में भीषण गर्मी का प्रकोप शुरू, इस स्तर तक जाएगा पारा | Outbreak of severe heat started in West UP including Meerut from today | Patrika News
मेरठ

Meerut Weather Update News : आज से वेस्ट यूपी में भीषण गर्मी का प्रकोप शुरू, इस स्तर तक जाएगा पारा

Meerut Weather Update News आज शुक्रवार से मेरठ सहित पूरे पश्चिमी उप्र में भीषण गर्मी का प्रकोप शुरू होगा। गर्मी का ये प्रकोप तीन दिन चलेगा। आज शुक्रवार को सुबह से तेज धूप के बीच चल रही हल्की ठंडी हवाओं से हालांकि कुछ राहत है। लेकिन दिन बढ़ने के साथ ही तापमान में बढ़ोत्तरी के बाद ये ठंडी नर्म हवा गर्म हो जाएगी। मौसम विभाग की माने तो आने वाले दिनों में अधिकतम तापमान 45 डिग्री तक पहुंचेगा।

मेरठMay 13, 2022 / 02:17 pm

Kamta Tripathi

Meerut Weather Update News : आज से वेस्ट यूपी में भीषण गर्मी का प्रकोप शुरू, इस स्तर तक जाएगा पारा

Meerut Weather Update News : आज से वेस्ट यूपी में भीषण गर्मी का प्रकोप शुरू, इस स्तर तक जाएगा पारा

Meerut Weather Update News आज यानी शुक्रवार से पूरा एनसीआर का मौसम और पश्चिमी उप्र का मौसम भीषण गर्मी में तब्दील होगा। मौसम में गर्मी बढ़ने के साथ ही तापमान भी तेजी से बढ़ेगा। तापमान में बढ़ोतरी होने से लोगों को लू का सामना करना होगा। हालांकि आज शुक्रवार की शुरूआत तेज धूप और हल्की ठंडी हवा के बीच हुई है। अब मेरठ और आसपास के जिलों में भीषण गर्मी आज से पड़नी शुरू होगी।
हालांकि अभी पश्चिमी उप्र के अधिकांश जिलों में तापमान में कुछ कमी है। जबकि प्रदेश के अन्य जिलों में खासकर पूर्वी उप्र में तापमान कई जिलों में 45 के पार पहुंच चुका है। मई माह के शुरूआती दिनों में हुई बारिश और ओलावृष्टि के बाद अब एक बार फिर भीषण गर्मी के आसार पश्चिमी उप्र के जिलों में बन रहे हैं। मेरठ में गत गुरुवार को अधिकतम तापमान 38.9 और न्यूनतम तापमान 23.5 डिग्री रहा। जबकि आज तापमान के 40 के पार जाने के अंदेशा मौसम विभाग की ओर से जताया गया है। वहीं न्यूनतम तापमान भी 25 डिग्री के पार जाने की आशंका है।
यह भी पढ़े : Meerut Weather Update Today : तीन दिन तक भीषण गर्मी के बाद इन इलाकों में पश्चिमी विक्षोभ देगा कुछ राहत

अप्रैल की गर्मी ने पिछले 43 साल का रिकार्ड तोड़ दिया है। अप्रैल में करीब 15 दिन तक तापमान 40 डिग्री के पार रहा। अप्रैल में एक भी पश्चिमी विक्षोभ नहीं बनने से बारिश नहीं हुई । जिस कारण तापमान में वृद्धि होती रही। हालांकि मई के शुरूआती दिनों में बारिश हुई और अब तक दो पश्चिमी विक्षोभ बन चुके हैं। जिसके चलते मौसम में कुछ नरमी रही है।

Home / Meerut / Meerut Weather Update News : आज से वेस्ट यूपी में भीषण गर्मी का प्रकोप शुरू, इस स्तर तक जाएगा पारा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो