scriptवाल्मीकि मंदिर तोड़े जाने पर लोगों में उबाल, योगी सरकार को दिया पांच दिन का अल्टीमेटम | People anger for breaking Valmiki temple road jam | Patrika News
मेरठ

वाल्मीकि मंदिर तोड़े जाने पर लोगों में उबाल, योगी सरकार को दिया पांच दिन का अल्टीमेटम

Highlights

लखनऊ में वाल्मीकि मंदिर तोड़े जाने का मामला
मेरठ के गंगानगर में रोड जाम कर की नारेबाजी
काफी देर बाधित रहा यातायात, पुलिस ने खुलवाया

मेरठSep 23, 2019 / 01:51 pm

sanjay sharma

meerut
मेरठ। लखनऊ में तीन दिन पहले वाल्मीकि मंदिर तोड़े जाने को लेकर मेरठ-मवाना रोड पर गंगानगर के पास प्रदेश सरकार के खिलाफ वाल्मीकि समाज के लोगों ने रोड जाम करते हुए मोर्चा खोल दिया है। सोमवार को दर्जनों वाल्मीकि समाज के युवकों ने सड़क पर प्रदर्शन करते हुए राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा। उन्होंने चेतावनी भी दी यदि मंदिर का जल्द से जल्द निर्माण नहीं किया गया तो पूरे देश से वाल्मीकि समाज के लोग लखनऊ पहुंचकर सीएम का घेराव करेंगे। साथ ही उन्होंने इस मामले में आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की।
यह भी पढ़ेंः Reality Check: बैंकों की हड़ताल के बीच उठी इस चर्चा पर लगा ब्रेक

भाजपा के राज में हो रहा है उत्पीडऩ

वाल्मीकि युवा समिति के अध्यक्ष सौरभ वाल्मीकि के नेतृत्व में दर्जनों कार्यकर्ता सोमवार को मुख्य मार्ग पर पहुंचे। सौरभ ने आरोप लगाया कि जब से केंद्र और प्रदेश में भाजपा की सरकार आई है तभी से अनुसूचित जाति और पिछड़ों का उत्पीडऩ जारी है। उन्होंने दिल्ली सहित कई घटनाओं का हवाला देते हुए आरोप लगाया कि सरकार जानबूझकर अनुसूचित जाति के लोगों की धार्मिक भावनाओं से खिलवाड़ करते हुए अनुसूचित जाति के लोगों के मंदिरों को निशाना बना रही है।
यह भी पढ़ेंः इन दिनों में इतने बरसेंगे बदरा कि किसानों के चेहरे भी खिल उठेंगे

प्रदेश सरकार को चेताया

उन्होंने प्रदेश सरकार को पांच दिन का समय देते हुए चेतावनी दी कि यदि इतने समय में लखनऊ में दोबारा वाल्मीकि मंदिर का निर्माण नहीं हुआ तो दिल्ली, हरियाणा, राजस्थान और यूपी सहित कई प्रदेशों के वाल्मीकि समाज के लोग लखनऊ में डेरा डालेंगे। इस दौरान वाल्मीकि समाज के लोगों ने रोड जाम कर दिया। जिससे यातायात बाधित हो गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने मार्ग को खुलवाया।
UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

Home / Meerut / वाल्मीकि मंदिर तोड़े जाने पर लोगों में उबाल, योगी सरकार को दिया पांच दिन का अल्टीमेटम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो