scriptइस केंद्रीय मंत्री के जन्मदिन पर पीएम मोदी देश को देंगे सबसे हाईटेक एक्सप्रेस-वे का ताेहफा | PM Modi Will Inaugurate Peripheral Eastern Expressway Today | Patrika News
मेरठ

इस केंद्रीय मंत्री के जन्मदिन पर पीएम मोदी देश को देंगे सबसे हाईटेक एक्सप्रेस-वे का ताेहफा

दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे पर एक खुली जीप में छह किलोमीटर का रोड शो भी करेंगे

मेरठMay 27, 2018 / 10:01 am

sharad asthana

Eastern Peripheral Expressway

इस केंद्रीय मंत्री के जन्मदिन पर पीएम मोदी देश को देंगे सबसे हाईटेक एक्सप्रेस-वे का ताेहफा

बागपत। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज रविवार को देश के सबसे हाईटे एक्सप्रेस-वे ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन करेंगे। रविवार को ही सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी का जन्मदिन भी है। उनका जन्म 27 मई 1957 को नागपुर में हुआ था। उनके जन्मदिन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को देश को पहले ग्रीन एक्सप्रेस-वे का तोहफा देंगे। 11,000 हज़ार करोड़ रुपए की लागत से तैयार हुए ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेस-वे की लंबाई 135 किलोमीटर है। इससे पहले प्रधानमंत्री दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे पर एक खुली जीप में छह किलोमीटर का रोड शो भी करेंगे। इसके बाद वह बागपत में ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन करेंगे।
यह भी पढ़ें: बसपा सुप्रीमो मायावती इस सीट से लड़ सकती हैं लोकसभा चुनाव

पुलिस ने तैयार किया अभेद किला

वहीं, बागपत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा के लिए पुलिस ने अभेद किला तैयार कर दिया है। इसके लिए दो राज्यों के पुलिस अफसर व कर्मचारी और दस कंपनी अर्धसैनिक बल लगाए गए हैं। एडीजी प्रशांत कुमार और आईजी रामकुमार भी व्यवस्थाओं का जायजा ले चुके हैं। हिदायत दी गई है कि यदि किसी ने ड्यूटी में लापरवाही बरती तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। शनिवार को पीएम की जनसभा के लिए सुरक्षा का रिहर्सल भी किया गया था।
यह भी पढ़ें: गठबंधन को लेकर कांग्रेस ने किया बड़ा ऐलान

सोनीपत के कुंडली में उतरेगा हेलीकॉप्टर

पीएम मोदी का हेलीकॉप्टर सोनीपत के कुंडली में उतरेगा। वहां से वह एक्सप्रेस-वे से कार से बागपत पहुंचकर जनसभा को संबोधित करेंगे। उनकी सुरक्षा के लिए उत्तर प्रदेश के चार जोन मेरठ, आगरा , बरेली और झांसी का पुलिसबल तैनात किया गया है। इसके अलावा पीएम के दौरे के मद्देनजर यूपी समेत कई राज्यों की खुफिया एजेंसी ने बागपत में डेरा डाल रखा है। जहां पुलिस वाहनों की चेकिंग कर रही है, वहीं खुफिया एजेंसी बागपत के होटल, ढाबों व भीड़वाले स्थानों पर नजर लगाए हुए हैं।
यह भी पढ़ें: सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव का बड़ा फैसला, सियासी गलियारों में मची हलचल

सिविल ड्रेस में तैनात हैं पुलिसवाले

प्रधानमंत्री के दौरे के समय कार्यक्रम स्थल में कोई असामाजिक तत्व प्रवेश न कर जाए, इसके लिए सिविल ड्रेस में पुलिसवाले तैनात कर दिए गए हैं। ये प्रत्येक की गतिविधियों पर नजर रख रहे हैं। जनसभा स्थल में पहुंचने वालों की सघन चेकिंग की की जा रही है। एटीएस और बम निरोधक दस्ते ने बागपत पहुंचकर जगह-जगह जांच शुरू कर दी है। एक्सप्रेस-वे का बारीकी से निरीक्षण किया जा रहा है।

Home / Meerut / इस केंद्रीय मंत्री के जन्मदिन पर पीएम मोदी देश को देंगे सबसे हाईटेक एक्सप्रेस-वे का ताेहफा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो