यूपी के इस शहर के लोग नमक की बजाय खा रहे थे यह, पुलिस ने ब्रांडेड कंपनी के नाम की पकड़ी फैक्ट्री

ब्रांडेड कंपनी के मुंबर्इ आॅफिस की आेर से की गर्इ थी शिकायत

By: sanjay sharma

Published: 25 Oct 2018, 01:26 PM IST

मेरठ। मेरठ नकली सामान के बनाने का हब भी बनता जा रहा है। एक साल के भीतर मेरठ में नकली खेल का सामान बनाने वाली कई फैक्ट्री पर छापा पड़ चुका। इतना ही नहीं नकली रेडीमेड गारमेंट बनाने वाली परतापुर एक फैैक्ट्री पर भी दिल्ली से आई टीम ने छापेमारी की थी। अब मेरठ में टाटा नमक भी बनने लगा है, लेकिन असली नहीं नकली टाटा नमक।

यह भी पढ़ेंः पैर छूकर निकाल ली रिश्तेदारी, फिर कारोबारी ने अपना बैग देखा तो उसमें निकली र्इंट

 

नकली टाटा नमक की फैक्ट्री पकड़ी गर्इ

अब नकलचियों ने नकली नमक भी बनाना शुरू कर दिया है। बुधवार को टाटा नमक के अधिकारियों के साथ टीपी नगर पुलिस ने नई मंडी में छापा मारकर नकली टाटा नमक की फैक्ट्री को पकड़ा। वहां से बड़े पैमाने पर नकली टाटा नमक की बोरियां और पैकिंग बरामद हुई। पुलिस ने नमक की पैकिंग कर रहे एक आरोपी को गिरफ्तार करते हुए मौके से भारी मात्रा में नकली सामान बरामद किया है।

यह भी पढ़ेंः प्रीपेड सिम बेचने की आड़ में हो रहा था ये बिजनेस, पुलिस ने जब मारा छापा तो मिला एेसा सामान

ब्रांडेड कंपनी ने की थी शिकायत

दरअसल, टाटा नमक के मुंबई हेड आॅफिस को बाजार में अपने नाम से नकली नमक बेचे जाने की सूचना मिली थी। कंपनी की दिल्ली ब्रांच के लीगल अधिकारी पंकज गुप्ता ने बताया कि उन्होंने मेरठ में अपने सेल्समैनों को एक्टिव कर दिया। इसके बाद आज पुख्ता सूचना मिलने पर दिल्ली से आए कंपनी के अधिकारी टीपी नगर पुलिस को साथ नई मंडी पहुंचे। कंपनी के अधिकारियों ने एक थोक की दुकान से नकली टाटा नमक का एक कट्टा खरीदा। कट्टा हाथ में आते ही आसपास खड़े पुलिसकर्मियों ने दुकान में उपस्थित महेन्द्र उर्फ टीटू निवासी पुष्प विहार को पकड़ लिया। दुकान की तलाशी लेने पर दर्जनों नमक के बोरे, टाटा नमक के छपे सैकड़ों रैपर के साथ तराजू, वैंडिग मशीन, स्वीप मशीन और टाटा नमक के ही सैकड़ों खाली बोरे बरामद हुए।

एक पकड़ा गया, उसने यह बताया

पकड़े गए युवक महेन्द्र नाम ने खुद को दुकान पर कार्यरत करने वाला बताया। युवक महेन्द्र का कहना है वह पिछले दो वर्षों से दुकान पर काम कर रहा है। दुकान का मालिक गढ़ रोड वैशाली काॅलोनी निवासी अमित गर्ग है। कंपनी के अधिकारियों ने नकली सामान पुलिस के सुपुर्द करते हुए आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस फरार आरोपी की तलाश में जुट गई है।

Show More
sanjay sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned