scriptMeerut Sotiganj Kabadi bazar: मेरठ सोतीगंज के करोड़पति कबाड़ी अज्जू की करोड़ों की संपत्ति पुलिस ने की जब्त | Police seized property worth crores of crorepati Kabadi Ajju of Meerut Sotiganj | Patrika News
मेरठ

Meerut Sotiganj Kabadi bazar: मेरठ सोतीगंज के करोड़पति कबाड़ी अज्जू की करोड़ों की संपत्ति पुलिस ने की जब्त

Sotiganj Kabadi bazar Meerut आज पुलिस ने एक बार फिर से सोतीगंज कबाड़ियों पर कानूनी शिकंजा कस दिया। पुलिस ने आज बड़ी कार्रवाई करते हुए सोतीगंज में चोरी के वाहन कटान के बड़े कबाड़ी करोडपति अज्जू उर्फ अजहरूद्दीन की करोडों की संपत्ति को जब्त कर लिया। पुलिस की जब्तीकरण की कार्रवाई के दौरान मौके पर भारी मात्रा में पुलिस फोर्स तैनात रहा।

मेरठJul 19, 2022 / 06:01 pm

Kamta Tripathi

Meerut Sotiganj Kabadi bazar: मेरठ सोतीगंज के करोड़पति कबाड़ी अज्जू की करोड़ों की संपत्ति पुलिस ने की जब्त

Meerut Sotiganj Kabadi bazar: मेरठ सोतीगंज के करोड़पति कबाड़ी अज्जू की करोड़ों की संपत्ति पुलिस ने की जब्त

Sotiganj Kabadi bazar Meerut आज मेरठ पुलिस ने एशिया के बड़े वाहन चोर बाजार सोतीगंज के करोडपति वाहन कबाड़ी अज्जू उर्फ अजहरूद्दीन के दो मकानों को जब्त कर लिया। दोनों मकानों की कीमत करोड़ों में बताई जाती है। पुलिस ने जब्तीकरण की ये कार्रवाई आज दोपहर बाद की। पुलिस की जब्तीकरण कार्रवाई के दौरान मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल मौजूद रहा। इस दौरान इलाके को चारों ओर से घेर लिया गया और उसके बाद जब्तीकरण की कार्रवाई को अंजाम दिया गया। सोतीगंज के कुख्यात कबाड़ी अजहरुद्दीन उर्फ अज्जू के खिलाफ थाना ब्रह्मपुरी में वाहन चोरी और चोरी के वाहनों का कटान का मुकदमा दर्ज था। जिसकी विवेचना थाना परतापुर पुलिस द्वारा की जा रही है। इससे पहले भी मेरठ पुलिस सोतीगंज के चोरी के वाहन काटने के कबाड़ियों के खिलाफ कार्रवाई कर चुकी है। पुलिस के मुताबिक अब तक अरबो रुपये की संपत्ति जब्त की जा चुकी है।

एएसपी कैंट चंद्रकांत मीणा और एएसपी विवेक यादव आज दोपहर बाद भारी संख्या में पुलिस बल के साथ एशिया के सबसे बड़े वाहन चोर बाजार सोतीगंज पहुंचे। जहां पर कबाड़ी अजहरुद्दीन उर्फ अज्जू की अवैध कमाई संपत्ति को कुर्क किया। उन्होंने 14-ए के तहत अज्जू की करोड़ों रुपये की संपत्ति को जब्त किया।
एएसपी ने बताया कि अज्जू की दो संपत्ति पर जब्तीकरण की कार्रवाई की गई है। दोनों संपत्ति की कीमत करोड़ों रुपये आंकी गई है। पुलिस ने जब्तीकरण की कार्रवाई पूरी कर ली है। जांच पड़ताल के बाद इसके सहीं आंकलन हो पाएगा कि संपत्ति कुल कितने रुपये मूल्य की है।
यह भी पढ़े : मेरठ में दबंगों के उत्पीड़न से परेशान महिला ग्राम प्रधान ने दिया इस्तीफा

अधिकारियों का कहना है कि चोरी के वाहनों को काटने के बाजार सोतीगंज में चोरी के वाहन जिसने भी काटे हैं। उन सभी कबाड़ियों के खिलाफ कार्रवाई होनी निश्चित है। चोरी और लूट के वाहन काटकर जमा की गई करोड़ों की संपत्ति गैंगस्टर 14-ए के तहत कुर्क की जाएगी। एसएसपी रोहित साजवाण का कहना है कि एक बार फिर से पुलिस सोतीगंज के सभी कबाड़ियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करेगी। इसके लिए पूरी तैयारी चल रही है।

Home / Meerut / Meerut Sotiganj Kabadi bazar: मेरठ सोतीगंज के करोड़पति कबाड़ी अज्जू की करोड़ों की संपत्ति पुलिस ने की जब्त

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो