scriptLockdown: मेरठ मंडल में 962 एफआईआर और 14, 820 चालान, कमिश्नर-एडीजी ने कहा कि अब होगी कठोरतम कार्रवाई | Police took strong action in Meerut division due to Lockdown | Patrika News
मेरठ

Lockdown: मेरठ मंडल में 962 एफआईआर और 14, 820 चालान, कमिश्नर-एडीजी ने कहा कि अब होगी कठोरतम कार्रवाई

Highlights

पुलिस की व्यापारियों और वाहन चालकों पर कार्रवाई
मेरठ मंडल में करीब छह लाख रुपये अर्थदंड वसूला गया
अफसरों ने कहा- आने वाले समय में सख्त होगी कार्रवाई

 

मेरठMar 26, 2020 / 01:27 pm

sanjay sharma

meerut
मेरठ। कोरोना के संक्रमण से बचाव के लिए 21 दिन का लॉकडाउन किया गया है। लॉकडाउन के दौरान प्रशासन ने समय भी दिया है कि लोग अपनी बेहद जरूरतों के हिसाब से खरीदारी कर लें, लेकिन लोगों ने लॉकडाउन का मतलब वाहनों से बेवजह घूमना मान लिया तो व्यापारियों ने भी लॉकडाउन का मखौल उड़ाया और नियमों का उल्लंघन करते हुए नियत समय से ज्यादा देर तक दुकानें खोली रखी। साथ ही अपने यहां भीड़ लगाए रखी। यह सिर्फ मेरठ जनपद में ही नहीं हुआ बल्कि मेरठ मंडल के बागपत, गाजियाबाद, गौतमबुद्ध नगर, हापुड़ और बुलंदशहर जनपदों में भी हुआ। पूरे मेरठ मंडल में लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों की बड़ी तादाद रही। मंडल अभी तक 962 एफआईआर और 14,820 वाहन चालकों के चालान काटे गए हैं।
यह भी पढ़ेंः Corona के खिलाफ नगर निगम के कर्मचारियों की पहल, चौक-चौराहों पर स्लोगन से कर रहे जागरूक

मेरठ समेत मंडल के सभी जनपदों में शहरी क्षेत्रों में पुलिस ने बेरीकेडिंग लगाकर लोगों को रोकने का प्रयास किया है। इसके बावजूद लोग गली-मोहल्ले से निकलकर मुख्य सड़कों पर पहुंच रहे हैं। पुलिस की सख्ताई के बावजूद सड़कों पर वाहनों से बेवजह घूमने और नियत समय के बाद भी व्यापारी दुकानें खोल रहे हैं। यही वजह है कि मेरठ मंडल में ज्यादा एफआईआर और चालान काटे गए हैं। पुलिस की सख्ताई के बावजूद लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर कुल 962 एफआईआर दर्ज की गई हैं। इनमें व्यापारी और वाहन चालक शामिल हैं। 14820 वाहन चालकों के चालान काटे गए। इन सबसे 5,95,421 रुपये अर्थदंड के रूप में वसूले गए हैं।
यह भी पढ़ेंः Lockdown में जबरन आलू उतरवाने पर दरोगा सस्पेंड, इंस्पेक्टर और चार सिपाहियों पर बैठी जांच

कमिश्नर अनिता सी मेश्राम ने बताया कि अभी और कड़ाई से मंडल में लॉकडाउन का पालन कराया जाएगा। इसका पालन नहीं करने वालों पर अब कठोरतम कानूनी कार्रवाई की जाएगी। वहीं, एडीजी जोन प्रशांत कुमार ने बताया कि लॉकडाउन का पालन कडाई से किया जा रहा हैं। लोगों को पुलिस हिदायत दे रही है कि वे घरों से बाहर नहीं निकले और तय समय पर ही बाहर आए। साथ ही कम्यूनिटी डिस्टेंस बनाकर रखें। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ और ज्यादा सख्त कार्रवाई होगी।

Home / Meerut / Lockdown: मेरठ मंडल में 962 एफआईआर और 14, 820 चालान, कमिश्नर-एडीजी ने कहा कि अब होगी कठोरतम कार्रवाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो