scriptVIDEO: इस समाज के लोगों ने अफसरों की कुर्सी से गधे-घोड़े बांधने का किया ऐलान, ये है वजह, देखें वीडियो | Prajapati society gave ultimatum to BJP government | Patrika News
मेरठ

VIDEO: इस समाज के लोगों ने अफसरों की कुर्सी से गधे-घोड़े बांधने का किया ऐलान, ये है वजह, देखें वीडियो

Highlights

कुम्हार, कश्यप व अन्य 16 जातियों को अनुसूचित जाति में करने की मांग
प्रजापति समाज के सैकड़ों लोगों ने किया डीएम कार्यलय पर प्रदर्शन
अगले प्रदर्शन में 25 हजार लोगों के साथ आंदोलन की चेतावनी

 
 
 

मेरठSep 20, 2019 / 03:36 pm

sanjay sharma

meerut
मेरठ। प्रजापति समाज ने डीएम कार्यालय पर प्रदर्शन किया। उनकी मांग थी कि कुम्हार, कश्यप के अलावा 16 जातियों को अनुसूचित जाति में शामिल करें। बता दें कि सरकार ने इन जातियों सहित 16 अन्य जातियों को अनुसूचित जाति में शामिल किया था, लेकिन कोर्ट ने सरकार के निर्णय को झटका देते हुए इन जातियों को अनुसूचित जाति में शामिल करने से मना कर दिया था। इसके विरोध में आज प्रजापति समाज सड़क पर उतर आया और डीएम कार्यालय पर प्रदर्शन किया।
यह भी पढ़ेंः पुलिस ने होटलों पर मारा छापा तो ये काम करते मिले युवक, मच गया हड़कंप, देखें वीडियो

प्रदेश अध्यक्ष दारा सिंह प्रजापति के नेतृत्व में बड़ी संख्या में महिला और पुरूष सुबह दस बजे कमिश्नरी पर एकत्र हुए। वहां से जुलूस के साथ कलक्ट्रेट तक पहुंचे। कलक्ट्रेट में तंबू लगाकर धरने पर बैठ गये। अधिकारियों ने उनसे कई बार ज्ञापन देने के लिए कहा, लेकिन उन्होंने एक नहीं सुनी। कलक्ट्रेट परिसर में बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया। दारा सिंह ने बताया कि हाईकोर्ट ने वर्ष 2017 में कुम्हार जाति के लोगों के एससी जाति के प्रमाणपत्र बनाने का आदेश दिया था, लेकिन अफसरों ने नहीं बनाये। अब मुख्यमंत्री ने आदेश दिया तो हाईकोर्ट ने 17 जातियों पर फिर से रोक लगा दी। जिसके विरोध में संगठन ने आंदोलन शुरू किया है।
यह भी पढ़ेंः रसमलाई और रबड़ी की वजह से जमकर हुआ बवाल, BJP MLA के रिश्तेदारों ने दिखाई गुंडई तमाशबीन बनी पुलिस

प्रथम चरण में सांकेतिक आंदोलन किया गया। प्रधानमंत्री को संबोधित ज्ञापन में सरकार को एक महीने का समय दिया गया है। अगला आंदोलन कमिश्नरी पर होगा। जिसमें 25 हजार लोगों की भीड़ अपने गधे और घोड़े के साथ पहुंचेगी। पूरे जिले से 1000 घोड़े-तांगे लाकर कमिश्नरी चौराहे पर बांधा जाएगा। प्रजापति समाज ने चेतावनी दी कि मांग न पूरी होने पर अधिकारियों की कुर्सियों से गधे-घोड़े बांध दिए जाएंगे। प्रदर्शन के दौरान समाज के लोगों की पुलिस अधिकारियों से झड़प भी हुई।
UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो