scriptरोडवेज यात्री किराए में वृद्धि, मेरठ से हरिद्वार और दिल्ली गाजियाबाद के देने पड़ रहे इतने रूपये | Roadways hikes passenger fares for Delhi, Ghaziabad and Haridwar | Patrika News
मेरठ

रोडवेज यात्री किराए में वृद्धि, मेरठ से हरिद्वार और दिल्ली गाजियाबाद के देने पड़ रहे इतने रूपये

Roadways hikes passenger fares मेरठ रोडवेज ने रोडवेज यात्री किराए में वृद्धि की है। अब मेरठ से हरिद्वार, देहरादून, दिल्ली, गाजियाबाद, नोएडा जाने के लिए करीब डेढ़ गुना अधिक यात्री किराया चुकाना होगा। जिसके चलते यात्रियों की जहां जेब ढीली हो रही है। वहीं यात्रा में समय भी काफी लग रहा है। ऐसा कांवड़ यात्रा के चलते किया गया है। दिल्ली हरिद्वार हाइवे 58 को अब पूरी तरह से वाहनों के लिए बंद कर दिया गया है। जिस कारण रोडवेज बसों को काफी घूमकर दूसरे रूट से जाना पड़ रहा है।

मेरठJul 23, 2022 / 09:23 am

Kamta Tripathi

रोडवेज यात्री किराए में वृद्धि, मेरठ से हरिद्वार और दिल्ली गाजियाबाद के देने पड़ रहे इतने रूपये

रोडवेज यात्री किराए में वृद्धि, मेरठ से हरिद्वार और दिल्ली गाजियाबाद के देने पड़ रहे इतने रूपये

Roadways hikes passenger fares कांवड़ यात्रा(Kanwar Yatra) के कारण दिल्ली हरिद्वार हाइवे 58 को बड़े वाहनों के लिए पूरी तरह से बंद कर दिया है। जिसके चलते रोडवेज की बसे बदले मार्ग से चल रही है। मेरठ से राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या- 58 से गाजियाबाद और नोएडा के अलावा दिल्ली जाने वाली सभी रोडवेज की बसों को हापुड़ के रास्ते मेरठ तक भेजा जा रहा है। यह व्यवस्था अब 26 जुलाई तक रहेगी। इसके लिए अब यात्रियों की जेब भी यात्री किराए में अधिक ढीली हो रही है। यानी यात्रियों को 54 रुपये अधिक किराया देना पड़ रहा है।
मेरठ से राष्ट्रीय राजमार्ग- 58 के रास्ते कौशाबी तक साधारण बसों का किराया 76 रुपये किराया था। रूट डायवर्जन के कारण अब मेरठ से कौशाबी जाने वाली सभी बसों को हापुड़ के रास्ते भेजा जाएगा। इस कारण से अब इसके यात्री किराए में वृद्धि कर दी है। जिसके बाद अब मेरठ से कौशाबी का किराया 130 रुपये देना पड़ रहा है। वहीं इस मार्ग पर दूरी भी 34 किमी अधिक हो गई है। कुछ ऐसा ही मेरठ से गाजियाबाद और दिल्ली के लिए भी यात्रियों को 54 रुपये अतिरिक्त किराया देना पड़ रहा है।
यह भी पढ़े : Kanwar Yatra 2022 Update: दिल्ली मेरठ एक्सप्रेस वे पर अब नहीं देना होगा टोल टैक्स, सिवाया टोल प्लाजा भी फ्री

वहीं मेरठ भैसाली रोडवेज बस स्टैंड को पूरी तरह से बंद कर दिया गया है और मेरठ शोहराब गेट बस स्टैंड से ही रोडवेज बसों का संचालन किया जा रहा है। जिसके चलते शोहराब गेट बस स्टैंड पर जहां यात्रियों का दबाव अधिक बढ़ गया है। वहीं दूसरी ओर रोडवेज बसों को सड़क पर ही खड़ा किया जा रहा है। जिसके कारण अव्यवस्था फैल रही है। मेरठ रोडवेज आरएम केके शर्मा ने बताया कि कांवड़ यात्रा के चलते बदले रूट से बसों को भेजा जा रहा है। जिस कारण करीब 40 किमी तक अतिरिक्त यात्रा बसों को करनी पड़ रही है। इसके चलते ही किराए में भी वृद्धि की गई है। 27 जुलाई से पुरानी व्यवस्था फिर से बहाल कर दी जाएगी।

Home / Meerut / रोडवेज यात्री किराए में वृद्धि, मेरठ से हरिद्वार और दिल्ली गाजियाबाद के देने पड़ रहे इतने रूपये

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो