scriptsawan shivratri 2021 हाइवे पर चारों ओर डाक कांवड़, भगवा और भोले की गूंज | sawan shivratri 2021 dak kanwar bol bam bam bam on the highway | Patrika News
मेरठ

sawan shivratri 2021 हाइवे पर चारों ओर डाक कांवड़, भगवा और भोले की गूंज

ब्रजघाट और मुरादनगर की नहर से कांवड़ियों ने भरा जलमेरठ-गढ़ और मेरठ-दिल्ली हाइवे डाक कांवडियों से जाम

मेरठAug 06, 2021 / 07:35 pm

shivmani tyagi

kanwar_yatra.jpg

sawan shivratri 2021

मेरठ . कोरोना संक्रमण ( Corona virus ) के चलते इस साल भी कांवड़ यात्रा पर प्रतिबंध लगा दिया गया। उत्तराखंड सरकार की सख्ती के चलते हरिद्वार और ऋषिकेश से कोई भी शिवभक्त कांवड़ नहीं ला सका लेकिन ब्रजघाट और मुरादनगर की गंगनहर पर गुरुवार रात से ही कांवड़ियों की भीड़ जुटने लगी थी। शिवरात्रि ( sawan shivratri 2021 ) पर दिल्ली मेरठ हाइवे और मेरठ-गढ़ हाइवे पर डाक कांवड़ वालों की भारी भीड़ जुटी रही। डाक कांवड़ लाने वाले में सर्वाधिक मेरठ और दिल्ली के अलावा मुरादाबाद और हापुड, बुलंदशहर के श्रद्धालुगण रहे।
यह भी पढ़ें

sawan shivratri 2021 सुबह चार बजे से शिवालयों में जलाभिषेक

डाक कांवड़ियों का सर्वाधिक दबाव गढ़ रोड पर रहा। सुबह से ही मेरठ डाक कांवड़ियों के पहुंचने का सिलसिला शुरु हुआ तो देर शाम तक यह डाक कांवड़ियों के औघड़नाथ मंदिर में पहुंचने का सिलसिला जारी रहा। डाक कांवड़ के चलते गढ़ रोड और दिल्ली रोड पर जाम भी लगा। पिछले 30 साल से लगातार कांवड लेकर आ रहे हिंदू महासभा के प्रदेश प्रवक्ता अभिषेक अग्रवाल ने बताया कि पिछले साल 2020 में कोरोना संक्रमण के चलते कांवड़ यात्रा स्थगित कर दी गई थी जिसके कारण वे ब्रजघाट से कांवड़ लेकर आए थे। इस बार उन्हें उम्मीद थी कि हरिद्धार से कांवड़ यात्रा शुरू करेंगे लेकिन इस बार भी पिछले साल की तरह यात्रा स्थगित हो गई। इस कारण वे बृजघाट से कांवड़ लाए हैं।

Home / Meerut / sawan shivratri 2021 हाइवे पर चारों ओर डाक कांवड़, भगवा और भोले की गूंज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो