बुलंदशहर बवाल पर इस वरिष्ठ कांग्रेसी नेता ने दिया बड़ा बयान, कहा- तब फिर क्या होता, देखें वीडियो

Sanjay Kumar Sharma | Publish: Dec, 06 2018 04:45:02 PM (IST) Meerut, Meerut, Uttar Pradesh, India

पूर्व विधायक पंडित जय नारायण शर्मा ने कहा- बड़ा रूप ले सकती थी ये घटना

 

मेरठ। बुलंदशहर के स्याना कस्बे में हुए बवाल के बाद देश और प्रदेश में तमाम तरह की राजनीति हो रही है। तमाम दल भाजपा सरकार पर अंगुली उठा रहे हैं। कांग्रेस, सपा और बसपा सभी दल स्याना दंगे को सरकार की नाकामी बता रहे हैं। सभी का मानना है कि दंगा कराने वाले भी इनके ही लोग थे और करने वाले भी। मेरठ शहर से कांग्रेस के पूर्व विधायक और कद्दावर नेता पंडित जय नारायण शर्मा ने बुलंदशहर के स्याना दंगे में अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि यह ईश्वर की बहुत बड़ी कृपा रही कि जहां पर तीन लाख से अधिक माइनाॅरिटी के लोग एकजुट हो रहे हों और उससे ही कुछ दूरी पर ऐसी घटना घटे।

यह भी देखेंः VIDEO: रुबेला टीकाकरण के लिए र्इसार्इ धर्मगुरु कर रहे ये अपील

बड़ा रूप ले सकती थी यह घटना

कल्पना कीजिए कि यह दुर्घटना कितना बड़ा रूप ले लेती। उन्होंने कहा कि तमाम फिरकापरस्त ताकतें चाहती हैं कि यही एक मौका है जबकि कुछ किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि साजिश बहुत बड़ी थी। जिसमें तय किया गया था कि पुलिस और पीएसी लगाकर लाखों की तादात में लोगों पर गोली चलवाने की योजना थी। उन्होंने किसी भी दल का नाम न लेते हुए कहा कि लोगों ने सोचा था कि हालात बदल जाएंगे, लेकिन ईश्वर कृपालु था जो यह घटना की चिंगारी और आग स्याना तक ही सिमट कर रह गई। उन्होंने कहा कि पुलिस के इंस्पेक्टर और दो बच्चों का मारा जाना बहुत दुखद है। उन्होंने कहा कि दंगा कराने वाले भी यही लोग थे और करने वाले भी इन्ही के लोग थे। उन्होंने कहा कि दंगा करवाने वाला इनका ही एक आदमी बजरंग दल का निकला। इनको कहना पड़ा और स्वीकार करना पड़ा।

यह भी पढ़ेंः बाबरी विध्वंस पर बोले मुस्लिम धर्मगुरू- जो तरीका उनको अपनाना हो अपना लें, केंद्र आैर प्रदेश में उनकी सरकार, देखें वीडियो

इन लोगों की मजबूरी बताया

पूर्व विधायक पंडित जयनारायण शर्मा ने कहा कि ये लोग आपकी ही विचारधारा के हैं। आपके ही कहे हुए रास्ते पर चल रहे हैं आपने जो कहा ये लोग वही कर रहे हैं। इनकी मजबूरियां हैं, आपके बताए हुए रास्ते पर चलना। उनका कहना है कि भाजपा और इससे जुड़े कुछ संगठनों ने कुछ लोगों का ब्रेनवाश कर दिया है। जिनको इसके अधिक कुछ दिखाई नहीं दे रहा है।

Ad Block is Banned