scriptसमुद्र के रास्ते चोरी के मोबाइल विदेश में बेचता था शरद गैंग,कोर्ट परिसर से उड़ाया था अधिवक्ता का आईफोन | Sharad Goswami gang of Meerut use to sell stolen mobile abroad by sea | Patrika News
मेरठ

समुद्र के रास्ते चोरी के मोबाइल विदेश में बेचता था शरद गैंग,कोर्ट परिसर से उड़ाया था अधिवक्ता का आईफोन

International mobile thief gangster Sharad Goswami कुख्यात इंटरनेशनल मोबाइल चोर गैंग माफिया शरद गोस्वामी का जाल पूरे देश में फैला हुआ था। देश के प्रत्येक राज्य के जिलों के मोबाइल चोर शरद गोस्वामी के संपर्क में रहते थे। शरद चोरी के मोबाइलों के पासवर्ड और आईएमईआई को बदलकर विदेश भेज देता था। जहां से अच्छी खासी रकम मिलती थी। इस गैंग का दुस्साहस इतना था कि कोर्ट परिसर में भी मोबाइल चोरी की घटना को अंजाम देते थे।

मेरठApr 26, 2022 / 07:52 pm

Kamta Tripathi

समुद्र के रास्ते चोरी के मोबाइल विदेश में बेचता था शरद गैंग,कोर्ट परिसर से उड़ाया था अधिवक्ता का आईफोन

समुद्र के रास्ते चोरी के मोबाइल विदेश में बेचता था शरद गैंग,कोर्ट परिसर से उड़ाया था अधिवक्ता का आईफोन

International mobile thief gangster Sharad Goswami 2018 में मेरठ की अपर मुख्य न्यायिक चतुर्थ की कोर्ट में एक अधिवक्ता की जेब से आईफोन 7 मोबाइल चोरी हो जाता है। कोर्ट परिसर से मोबाइल चोरी होना बड़ी बात है। अधिवक्ता इसकी जानकारी थाना सिविल लाइन में देते हैं और साथ ही हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस केा भी सूचित करते हैं। लेकिन आज तक न मोबाइल मिला और न ही चोर का पता लगा। मेरठ ही नहीं पूरे देश में इस अंतरराष्ट्रीय मोबाईल लूट करने वाले संगठित गिरोह शरद गोस्वामी गैंग का नेटवर्क फैला हुआ है।
आज एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने गिरफ्तार इंटरनेशल मोबाइल चोर गैंग लीडर शरद गोस्वामी के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि इस गिरोह के सदस्यों की टीमें प्रतिदिन दिल्ली, गाजियाबाद, नोएडा, वृंदावन(मथुरा), गुरूग्राम व मेरठ के अलावा देश के अन्य राज्यों में मोबाइलों की लूट और चोरी करते हैं। इसके बाद इन मोबाईल को एकत्र कर इनको अपने वाहनों के द्वारा मेरठ में अलग-अलग स्थानों पर आकर गिरोह के गैग लीडर शरद गोस्वामी, नदीम, महफूज व अन्य सदस्यों को ऑनलाइन ऐप के माध्यम से कॉल करके बुला लिया करते थे। ये लोग कार और अन्य बदले साधनों से मेरठ से लेकर रूडकी चले जाते थे।
यह भी पढ़े : देशभर के मोबाइल चोरों का सरगना दो करोड़ रुपये मूल्य के मोबाइल के साथ गिरफ्तार,विदेश तक फैले हैं तार

गिरोह के सदस्यों की अलग-अलग टीम के द्वारा कम-से कम 40-60 मोबाईल फोन प्रतिदिन लूट लिए जाते थे। जिनको शरद गोस्वामी अपने रूडकी आवास पर ले जाकर वहाँ से 100-100 मोबाईल के बंडल/पैकेट बनाकर तैयार करता था। शरद गोस्वामी द्वारा मोबाईलों के पासवर्ड व आईएमईआई बदलकर गिरोह के सदस्य नदीम व अन्य के द्वारा अन्य देशों श्रीलंका, चीन, नेपाल, दुबई, बांग्लादेश, खाडी के अन्य देशों में डोमोस्टिक फ्लाईट व पानी के जहाजों व प्राइवेट ट्रान्सपोटेशन के जरियें भेज कर बेचे जाते थे।

Home / Meerut / समुद्र के रास्ते चोरी के मोबाइल विदेश में बेचता था शरद गैंग,कोर्ट परिसर से उड़ाया था अधिवक्ता का आईफोन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो