scriptछात्र संघ चुनाव: जब 2 वोटों से हुआ हार-जीत का फैसला तो ABVP के छात्रों ने किया ये हाल | Student union election: ABVP student attack on SCS student firing | Patrika News
मेरठ

छात्र संघ चुनाव: जब 2 वोटों से हुआ हार-जीत का फैसला तो ABVP के छात्रों ने किया ये हाल

छात्रों द्वारा टैंट में तोड़फोड़ करते हुए आगजनी का प्रयास किया गया तो भगदड़ मच गई। इस दौरान कई राउंड फायरिंग भी हुई।

मेरठDec 15, 2017 / 09:37 pm

Rahul Chauhan

NSUI Poster
मेरठ। वही हुआ जिसके कयास लगाए जा रहे थे। तमाम कवायद के बावजूद छात्र संघ अध्यक्ष पद हाथों से जाता देख एबीवीपी के छात्र आपा खो बैठे। उन्होंने विवि के गेट के निकट लगे सछास के टैंट में आगजनी का प्रयास करते हुए तोड़फोड़ कर दी। इस दौरान कई राउंड फायरिंग भी हुई। फोर्स मौके की ओर दौड़ी, लेकिन दोनों पक्षों के छात्र फरार हो चुके थे। आपको बता दें कि अध्यक्ष पद पर मात्र दो वोट से हार जीत हुई है। जिसमें रालोद-एनएसयूआई प्रत्याशी को जीत मिली। जिसके बाद विद्यार्थी परिषद के छात्र आपा खो बैठे।
दरअसल चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय में छात्र संघ चुनाव के मतदान के बाद काउंटिंग चल रही थी। इसी बीच एबीवीपी के छात्रों को जानकारी मिली कि अध्यक्ष सहित कई महत्वपूर्ण पद उनके हाथ से निकल गए हैं। वहीं एनएसयूआई और सछास के छात्रों ने सड़क पर जश्न मनाना शुरू कर दिया। इस दौरान भारी संख्या में फोर्स भी मौजूद थी। लेकिन एबीवीपी के छात्र हार का सामना न कर सके और बौखलाहट में अपने टैंट के बराबर में लगे सछास के टैंट पर हमला बोल दिया।
ABVP workers
छात्रों द्वारा टैंट में तोड़फोड़ करते हुए आगजनी का प्रयास किया गया तो भगदड़ मच गई। इस दौरान कई राउंड फायरिंग भी हुई। गोलियों की आवाज सुनकर फोर्स मौके पर दौड़ी तब तक दोनों पक्षों के छात्र फरार हो चुके थे। दोनों ही पक्ष एक-दूसरे पर फायरिंग का आरोप लगा रहे हैं। वहीं सूत्रों के अनुसार फायरिंग के पीछे अनिल खारी का हाथ बताया जा रहा है।
उधर तमाम जुगत के बावजूद चुनाव में एबीवीपी अध्यक्ष पद बचाने में नाकाम रही और उसके प्रत्याशी को अध्यक्ष पद पर एनएसयूआई से विजय सिंह राणा (727), उपाध्यक्ष पर एबीवीपी से हंस कुमार (1096), महामंत्री पर एबीवीपी से प्रशांत पटेल (1045), संयुक्त सचिव पद पर सछास से आफरीन अनीस (963) और कोषाध्यक्ष पद पर सछास से वैभव पांडे (1220) को विजयी घोषित किया गया है।

Home / Meerut / छात्र संघ चुनाव: जब 2 वोटों से हुआ हार-जीत का फैसला तो ABVP के छात्रों ने किया ये हाल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो