scriptसुपरवाइजर का आरोप ऑक्सीजन के खेल में अस्पताल प्रबंधन ने मरवा दिए कई मरीज | Supervisor alleges many patients die due to lack of oxygen in hospital | Patrika News

सुपरवाइजर का आरोप ऑक्सीजन के खेल में अस्पताल प्रबंधन ने मरवा दिए कई मरीज

locationमेरठPublished: May 31, 2021 09:52:17 am

Submitted by:

shivmani tyagi

अस्पताल के सुपरवाइजर ने एक वीडियो जारी करके अस्पताल प्रबंधन आरोप लगाए हैं कि जब कोरोना से लोग मर रहे थे उस समय अस्पताल ने फर्जी मरीज दिखाकर प्रशासन ने ऑक्सीजन सिलेंडर ( oxygen cylinder ) लिए और फिर उन्हे ब्लैक किया।

patrika

A 16-bed oxygen-rich hospital will be built in the police line

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
मेरठ. जिले के एक अस्पताल पर उसके ही सुपरवाइजर ने ऑक्सीजन ( oxygen ) की कालाबाजारी करते हुए ऑक्सीजन सिलेंडर काे ब्लैक में बेचने के आरोप लगाए हैं। सुपरवाइजर के अनुसार इससे जरूरतरमंद रोगियों काे समय पर ऑक्सीजन नहीं मिल सकी और उनकी मौत हो गई। सुपरवाइजर ने इस संबंध में एक वीडियो भी जारी किया है जिसमें उसने खुलेआम अस्पताल प्रशासन और चिकित्सकों पर आरोप लगाए हैं।
यह भी पढ़ें

यूपी: छेड़छाड़ का विरोध करने पर तांत्रिक का आतंक, कई राउंड फायरिंग के बाद महिला को गोली मारी

वीडियो में सुपरवाइजर कह रहा है कि जिस समय कोरोना संक्रमण पीक पर था और ऑक्सीजन सिलेंडर को लेकर मारामारी मची हुई थी उस दौरान अस्पताल प्रशासन ने ऑक्सीजन के नाम पर जमकर रूपये कमाए। अस्पताल में ज्यादा मरीज दिखाकर आक्सीजन सिलेंडर प्रशासन से प्राप्त किए और उसके बाद उन्हें ऑक्सीजन सिलेंडर की अस्पताल के भीतर जमकर कालाबाजारी की। सुपरवाइजर का आरोप है कि एक-एक ऑक्सीजन सिलेंडर ( oxygen cylinder ) के लिए 50-80 हजार रुपये वसूले। इतना ही नहीं गंभीर मरीजों को ऑक्सीजन देने के नाम पर मात्र खानापूर्ति की गई जिससे उनकी जान चली गई।
यह भी पढ़ें

हैवानियतः पहले युवक को लाठी डंडे से पीटा फिर पिकअप से रौदकर की हत्या

सुपरवाइजर ने यह भी आरोप लगाया कि अस्पताल प्रबंधन की इस लापरवाही के कारण प्रतिदिन करीब मरीजों की मौत हुई। मरीजों की मौत पर परिजनों ने हंगामा भी किया लेकिन अस्पताल प्रशासन की दबंगई और अभद्रता के कारण कोई कुछ नहीं कर सका। बता दें कि इससे पहले भी इस अस्पताल पर गंभीर आरोप लगते रहे हैं। कोरोना मरीजों का अस्पताल में ठीक से इलाज नहीं देने के आरोप में परिजनों ने जमकर हंगामा किया था और रोड भी जाम किया था। बाद में प्रशासन ने जांच बैठा दी थी जो आज तक पूरी नहीं हाे सकी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो