scriptराहुल गांधी की सजा पर रोक के बाद मेरठ में कांग्रेसियों ने बजवाए ढोल, बांटे लड्डू खिलाई मिठाई | Supreme Court stayed sentence of Rahul Gandhi in Modi surname case, Congressmen celebrated in Meerut | Patrika News
मेरठ

राहुल गांधी की सजा पर रोक के बाद मेरठ में कांग्रेसियों ने बजवाए ढोल, बांटे लड्डू खिलाई मिठाई

मोदी सरनेम मामले में आज सुप्रीम कोर्ट ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी की सजा माफ कर दी। राहुल गांधी के पक्ष में फैसला आने के बाद मेरठ में कांग्रेसियों ने जश्न मनाया।

मेरठAug 04, 2023 / 09:02 pm

Kamta Tripathi

राहुल गांधी की सजा पर रोक के बाद मेरठ में कांग्रेसियों ने मनया जश्न, बजवाए ढोल; बांटे लड्डू खिलाई मिठाई

राहुल गांधी की सजा पर रोक के बाद मेरठ में कांग्रेसियों ने मनया जश्न

सुप्रीम कोर्ट में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को मोदी सरनेम मामले में राहत मिली है। जिसमें सुप्रीम कोर्ट ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी की सजा माफ कर दी है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी की सजा माफ होने के बाद मेरठ में कांग्रेसियों ने हर्ष जताया और मिठाइयां बांटीं। सुप्रीम कोर्ट ने कड़ी टिप्पणी करते हुए गुजरात हाईकोर्ट के फैसले को पलट दिया। जिसमें राहुल गांधी की सजा पर रोक लगा दी गई है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी के पक्ष में सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद मेरठ कांग्रेस कमेटी कार्यालय में कांग्रेस नेताओं की बैठक हुई। जिसमें मेरठ जिला अध्यक्ष अवनीश काजला और महानगर अध्यक्ष जाहिद अंसारी के अलावा सैकड़ों की संख्या में कांग्रेसी नेता और कार्यकर्ता शामिल हुए।
इसके बाद कांग्रेसी नेता बुढ़ाना गेट चौराहे पर एकत्रित हुए और ढोल नगाड़े बजाकर सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत किया। इस दौरान कांग्रेसी नेताओं ने एक दूसरे को लड्डू बांटे और सड़क पर आने जाने वाले लोगों को मिठाई खिलाकर अपनी खुशी का इजहार किया। कांग्रेसियों ने सुप्रीम कोर्ट के निर्णय का स्वागत किया और दिल से धन्यवाद किया। इस दौरान पूर्व कांग्रेस एआईसीसी सदस्य सतीश शर्मा ने कहा कि आज भाजपा सरकार की हार हुई है। सुप्रीम कोर्ट के इस निर्णय से यह साबित हो गया है कि राहुल गांधी के खिलाफ भाजपा का ये सुनियोजित षडयंत्र था।
उन्होंने कहा कि देश में मोदी सरनेम के करीब 10 करोड लोग हैं। ऐसे में सिर्फ एक व्यक्ति को मोदी सरनेम पर टिप्पणी पर दर्द हुआ। जिस व्यक्ति ने केस किया वो भी भाजपाई है कोई आम मोदी नहीं है। ये बात भी आज सुप्रीम कोर्ट में साबित हो गई है। उन्होंने कहा कि जिस तरह से गुजरात कोर्ट के फैसले के बाद राहुल गांधी की संसद सदस्यता 24 घंटे के भीतर सरकार ने वापस ली थी अब भाजपा को चाहिए कि सुप्रीम कोर्ट के निर्णय का सम्मान करते हुए राहुल गांधी की संसद सदस्यता को बहाल किया जाए।

यह भी पढ़ें

Meerut News: मेरठ शहरकाजी का बड़ा बयान- मुसलमान मस्जिदों पर आंच नहीं करेंगे बर्दाश्त

इस अवसर पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता डॉ. संजीव अग्रवाल ने कहा सुप्रीम कोर्ट का निर्णय से पूरा देश खुश है। इससे देश की जनता भाजपा की मानसिकता को जान चुकी है। इस दौरान कांग्रेसियों ने पूरे शहर में ढ़ोल नगाड़ों के साथ रैली निकाली और मिठाइयां बांटी। इस दौरान धूम सिंह गुर्जर, सलीम खान, रंजन शर्मा, महेंद्र शर्मा, हरिकिशन वर्मा, डॉ. अशोक आर्य, पूर्व पार्षद अनिल शर्मा, महेंद्र गुजर, पियूष गौतम, अश्विनी जाटव आदि बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Home / Meerut / राहुल गांधी की सजा पर रोक के बाद मेरठ में कांग्रेसियों ने बजवाए ढोल, बांटे लड्डू खिलाई मिठाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो