scriptCorona Third Wave : आक्सीजन कंस्ट्रेटर की बढी मांग,पल्स आक्सीमीटर और थर्मामीटर की पांच गुना डिमांड | the third wave of Corona surgical items demand increased | Patrika News
मेरठ

Corona Third Wave : आक्सीजन कंस्ट्रेटर की बढी मांग,पल्स आक्सीमीटर और थर्मामीटर की पांच गुना डिमांड

Corona Third Wave तीसरी लहर में प्रतिदिन बढ़ रही मरीजों की संख्या को देखते हुए लोग अति सतर्क होने लगे हैं। मेरठ के खैरनगर दवा बाजार में सर्जिकल आइटम की डिमांड पांच गुना बढ़ गई है। दूसरी लहर के मंद पड़ने के बाद बाजार में मास्क,पल्स आक्सीमीटर और थर्मामीटर की मांग काफी घट गई थी। लेकिन अब मांग तेजी पकड़ने लगी है।

मेरठJan 19, 2022 / 10:19 am

Kamta Tripathi

Corona Third Wave : आक्सीजन कंस्ट्रेटर की बढी मांग,पल्स आक्सीमीटर और थर्मामीटर की पांच गुना डिमांड

Corona Third Wave : आक्सीजन कंस्ट्रेटर की बढी मांग,पल्स आक्सीमीटर और थर्मामीटर की पांच गुना डिमांड

Corona Third Wave तीसरी लहर के बीच दिनोंदिन बढ़ रही संक्रमित मरीजों की संख्या को देखकर लोग अब फिर से संक्रमण के दौरान काम आने वाले सर्जिकल उपकरणों पर घर में एकत्र करने लगे हैं। बता दे कि मेरठ का खैर नगर बाजार पश्चिमी उप्र का सबसे बड़ा दवा बाजार है। इतना ही नहीं यहां पर सर्जिकल का भी बड़ा व्यापार होता है। दिल्ली के बाद मेरठ के सर्जिकल बाजार से पश्चिमी उप्र और उत्तराचंल तक की आपूर्ति होती है। कोरोना और ओमिक्रॉन संक्रमण के कारण अब सर्जिकल बाजार में अचानक हलचल बढ़ गई है।
बाजार में मास्क,थर्मामीटर,सैनिटाइजर,पल्स आक्सीमीटर की डिमांड पांच गुना तक बढ़ गई है। मेरठ ही नहीं पश्चिमी उप्र के दूसरे जिलों और उत्तरांचल से भी लोग खरीददारी के लिए आ रहे हैं। बता दे कि कोरोना की दूसरी लहर के बाद इन सभी आइटम की बिक्री में कमी आई थी। लेकिन अब तीसरी लहर में एक बार फिर से इन आइटम की खपत बढ़ गई और लोग इनकी खरीददारी कर रहे हैं।
यह भी पढ़े : Meerut Corona Update : हर चौथ व्यक्ति निकल रहा पाजिटिव, इन तीन जिलों में संक्रमण का बुरा हाल


मास्क से लेकर कंस्ट्रेटर तक की डिमांड तेज
कोरोना की तीसरी लहर में मास्क से लेकर आक्सीजन कंस्ट्रेटर तक की डिमांड तेज हो गई है। संक्रमण के बढ़ते खतरे को देख लोग मास्क अधिक खरीद रहे हैं। एन-95 मास्क की मांग भी अब बढ़ गई है। इसके अलावा आक्सीजन कंस्ट्रेटर की मांग बढ़ रही है। बाजार में आक्सीजन कंस्ट्रेटर रोज बिक रहे हैं। अस्पतालों में भी सेनिटाइजर आपूर्ति बढ़ी है। अस्पतालों में डिस्पोजल चीजों की मांग में तेजी आई है। इसके अलावा पहले की अपेक्षा बिक्री में तेजी आई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो