scriptपश्चिम यूपी में 7 डिग्री गिरा तापमान, आज तेज हवा के साथ बारिश के आसार | Today 30 January weather West UP including Meerut temperature dropped due to rain | Patrika News
मेरठ

पश्चिम यूपी में 7 डिग्री गिरा तापमान, आज तेज हवा के साथ बारिश के आसार

रविवार को हुई बारिश के बाद तापमान में 7 डिग्री की गिरावट आई है। आज सोमवार को पश्चिम यूपी में आंधी और बारिश की संभावना है।

मेरठJan 30, 2023 / 07:41 am

Kamta Tripathi

पश्चिम यूपी में 7 डिग्री गिरा तापमान, आज तेज हवा के साथ बारिश के आसार

बारिश से बदल गया पश्चिम यूपी के जिलों के मौसम का हाल

रविवार को दिन से हो रही बारिश के बाद तापमान में 7 डिग्री की गिरावट दर्ज की गई है। रविवार को मेरठ का अधिकतम तापमान 14.8 डिग्री दर्ज किया गया। जो कि समान्य से 7 डिग्री कम था।

न्यूनतम तापमान 7.5 डिग्री रिकार्ड किया गया जो समान्य से 2 डिग्री कम रहा। आज सोमवार को अधिकतम तापमान 17 से 18 डिग्री के बीच रहेगा।जबकि न्यूनतम तापमान में बढ़ोत्तरी की आशंका जताई गई है। आज सोमवार को पश्चिम यूपी के अधिकांश जिलों में बादल रहेंगे और तेज हवाओं के साथ बारिश होने का अनुमान है।

शनिवार से मौसम ने करवट ले ली है। कई दिन कुछ नरमी के बाद रविवार को हुई बारिश ने ठंड बढ़ा दी है। रविवार को बारिश के बीच दिन भर ठंडी हवाएं चलती रहीं। इससे न्यूनतम तापमान में दो डिग्री की कमी आई। बारिश और ठंडी हवाओं से लोग दिन भर परेशान रहे। वहीं मौसम विभाग ने आज सोमवार को भी बारिश का अलर्ट जारी किया है।

ठंडी हवाओं और रात में हुई बूंदाबादी से ठंड बढ़ गई है। आज सोमवार को भी आसमान में बादल छाए हुए हैं। ठंडी हवाओं के चलने से ठंड काफी बढ़ गई है। लोगों को ठंड से राहत पाने के लिए अलाव का सहारा लेना पड़ रहा है।
हालांकि आज सोमवार को दिन चढ़ने के साथ तापमान में हल्की तेजी का अनुमान है। लेकिन हवाओं के चलने से लोगों ठंड से राहत महसूस नहीं होगी। ठंडी हवा के झोंके चुभन पैदा करते रहे।

Home / Meerut / पश्चिम यूपी में 7 डिग्री गिरा तापमान, आज तेज हवा के साथ बारिश के आसार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो