scriptकड़ाके की ठंड के लिए रहिए तैयार, यूपी के इन जिलों में गिरेगा तापमान | today weather of UP After two days there will be severe cold in these districts | Patrika News
मेरठ

कड़ाके की ठंड के लिए रहिए तैयार, यूपी के इन जिलों में गिरेगा तापमान

मौसम विभाग के अनुसार यूपी में दो दिन बाद कड़ाके की ठंड पड़नी शुरू होगी। पश्चिम यूपी के जिलों में दिसंबर के पहले हफ्ते से तापमान में और अधिक गिरावट दर्ज की जाएगी।

मेरठDec 02, 2022 / 07:23 am

Kamta Tripathi

कड़ाके की ठंड के लिए रहिए तैयार,दो दिन बाद यूपी में इन जिलों का गिरेगा तापमान

कड़ाके की ठंड के लिए रहिए तैयार,दो दिन बाद यूपी में इन जिलों का गिरेगा तापमान

दिसंबर महीने की शुरुआत से यूपी में तापमान में गिरावट आनी शुरू हो गई है। मौसम विभाग ने संभावना जताई है कि यूपी के पश्चिम जिलों के तापमान और अधिक गिरावट दर्ज की जाएगी। यूपी में जहां एक ओर कुछ जिलों में कोहरा देखने को मिलेगा तो वहीं शीतलहर का सामना भी करना पड़ सकता है।

यह भी पढ़ें

AIDS की बीमारी, पेट में बच्चा, पति ने कहा था- मैं बदचलन औरत को साथ नहीं रख सकता

यूपी के एनसीआर के जिलों में प्रदूषण की मार

दिसंबर में ठंड के बीच यूपी के एनसीआर के जिलों में प्रदूषण की मार भी पड़ेगी। इस समय यूपी के जिलों का तापमान कम हो रहा है जिससे ठंड अपना असर दिखा रही है। यूपी के पूर्वी जिलों में दिन के समय अधिकतम तापमान बढ़ रहा है और शाम होने पर इसमें कमी आ रही है। पहाड़ी राज्य से सटे यूपी के मैदानी इलाकों के कई हिस्सों में न्यूनतम तापमान 12 डिग्री से नीचे दर्ज किया गया है।

यह भी पढ़ें

ब्रिटेन हो या अमेरिका 160 साल से बज रहा मेरठ की गजक का डंका

मौसम वैज्ञानिक डा.एन सुभाष ने बताया कि दिसंबर में ठंड अब पूरे जोरों पर है। इसके चलते तापमान में बदलाव आ रहा है। पश्चिम की ओर से चल रही हवाओं के कारण न्यूनतम तापमान में और गिरावट दर्ज की जाएगी। उन्होंने बताया कि अभी कोई पश्चिम विक्षोभ नहीं बन रहा है। लेकिन पश्चिम की ओर से आ रही हवाओं के कारण तापमान में गिरावट आ रही है।

यह भी पढ़ें

नगर निकाय चुनाव 2022 : प्रबुद्ध सम्मेलन में सीएम योगी तैयार कर गए मेरठ में निकाय चुनाव की जमीन


आज शुक्रवार को ऐसा है यूपी का मौसम

आज शुक्रवार को यूपी के अधिकांश जिलों में मौसम साफ है। दिन की शुरूआत हल्की धूप के साथ हुई और तापमान में कमी दर्ज की गई है। आज दिन में तापमान में हल्की बढ़ोत्तरी होगी,उसके बाद शाम को 5 बजे के बाद गिरावट दर्ज की जाएगी। यूपी में औसत अधिकतम तापमान में 2 डिग्री की गिरावट आई है। जबकि औसत न्यूनतम तापमान 4 डिग्री त नीचे चला गया है।

Home / Meerut / कड़ाके की ठंड के लिए रहिए तैयार, यूपी के इन जिलों में गिरेगा तापमान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो