पद संभालने के बाद पहली बार मेरठ पहुंची यूपी की राज्यपाल का हुआ जबर्दस्त स्वागत

पद संभालने के बाद पहली बार मेरठ पहुंची यूपी की राज्यपाल का हुआ जबर्दस्त स्वागत

Iftekhar Ahmed | Updated: 16 Sep 2019, 01:48:58 PM (IST) Meerut, Meerut, Uttar Pradesh, India

  • कृषि विवि पहुंची राज्यपाल आनंदीबेन ने कार्यक्रम से पहले किया परिसर में पौध रोपण
  • सांसद राजेन्द्र अग्रवाल ने की राज्यपाल आनंदीबेन की अगवानी
  • राज्यपाल नियुक्त होने के बाद पहली बार मेरठ पहुंची आनंदबेन

 

मेरठ. राज्यपाल नियुक्त होने के बाद पहली बार मेरठ पहुंची आनंदीबेन पटेल का मोदीपुरम स्थित कृषि विवि में जोरदार स्वागत किया गया। राज्यपाल आनंदी बेन पटेल का हेलीकाप्टर अपने तय समय से बीस मिनट देरी से मेरठ के परतापुर हवाई स्टिप पर उतरा। इस दौरान हवाई पट्टी पर उनके स्वागत के लिए जिले के आलाधिकारी उपस्थित रहे। इसके बाद राज्यपाल आनंदीबेन पटेल को मोदीपुरम कृषि विवि ले जाया गया। जहां पर उनकी आगवानी मेरठ-हापुड से लोकसभा सांसद राजेन्द्र अग्रवाल ने की।

यह भी पढ़ें: आसमान में था यूपी की राज्यपाल आनंदी बेन का हेलीकॉप्टर, तभी नीचे छात्रों ने कर दिया ऐसा काम कि मच गया हड़कंप

राज्यपाल आनंदीबेन पटेल कृषि विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह कार्यक्रम में भाग लेने पहुंची हैं। उन्होंने दीप प्रज्ज्वलित करके कार्यक्रम की शुरुआत की। इसके पूर्व उन्होंने विवि परिसर में पौधारोपण भी किया। मेरठ में हर वर्ष राज्यपाल का दो मौकों पर आगमन हो ही जाता है। एक चैधरी चरण सिंह विवि के दीक्षांत समारोह में तो एक बार कृषि विवि मोदीपुरम के दीक्षा समारोह में। उप्र का राज्यपाल नियुक्त होने के बाद आनंदीबेन पटेल पहली बार सोमवार को मेरठ पहुंची।

यह भी पढ़ें- वाहन चालकों के लिए आई बड़ी खुशखबरी, अब किसी का नहीं कटेगा चालान !

जिले के विकास कार्यों की करेंगी समीक्षा
विवि के दीक्षांत समारोह में पहुंचने और वहां पर कार्यक्रम में भाग लेने के बाद राज्यपाल जिले की विकास कार्यों की समीक्षा भी करेंगी। राज्यपाल छात्र-छात्राओं को मेडल देने के साथ ही स्वयंसेवी संगठनों व संस्थाओं से भी विकास और सामाजिक मुद्दो पर बातचीत करेंगी। राज्यपाल की समीक्षा बैठक के दौरान केंद्र और प्रदेश सरकार की विभिन्न योजनाओं की जो स्थिति पेश की जाएगी, वह अफसरों की फाइलों में कैद है।


पौधरोपण कर दिया पर्यावरण स्वच्छता का संदेश
मेरठ के कृषि विवि में पोधरोपण के दौरान राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने कहा कि पौधे वातावरण को शुद्ध करते हैं। मनुष्य को स्वस्थ्य रखने में पौधों का बड़ा योगदान होता है। इसलिए प्रत्येक मनुष्य को पौध रोपण जरूर करना चाहिए।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned