scriptजानिए, स्वास्थ्य मंत्री से हाथ जोड़कर क्यों बोला डॉक्टर- ‘सर! मुझे नहीं बनना CMO’ | viral video of doctor talking with health minister jai pratap singh | Patrika News

जानिए, स्वास्थ्य मंत्री से हाथ जोड़कर क्यों बोला डॉक्टर- ‘सर! मुझे नहीं बनना CMO’

locationमेरठPublished: Nov 14, 2019 05:15:50 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

Highlights:
-मेरठ जिले में एक दिलचस्प वाकया सामने आया है
-जहां एक डॉक्टर को सीएमओ के पद पर प्रमोट किए गया
-बावजूद इसके वह स्वास्थ्य मंत्री से सीएमओ न बनाए जाने की गुहार लगा रहा है

meerut-doctor.jpg
मेरठ। हर किसी का सपना होता है कि नौकरी करते हुए जल्दी से प्रमोशन मिल जाए। वहीं बात सरकारी नौकरी की हो तो क्या ही कहे। लेकिन, मेरठ जिले में एक दिलचस्प वाकया सामने आया है। जहां एक डॉक्टर को सीएमओ के पद पर प्रमोट किए गया। बावजूद इसके वह स्वास्थ्य मंत्री से सीएमओ न बनाए जाने की गुहार लगा रहा है। इसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।
यह भी पढ़ें

मंत्री ने कहा- आईटीआई से जुड़ेंगी गौशालाएं, खुलेंगे नए संस्थान और शुरू होंगे ये कोर्स

दरअसल, मामला प्यारे लाल जिला अस्पताल का है। जहां के एक डॉक्टर का सीएमओ (CMO) के पद पर प्रमोशन कर शाहजहांपुर (Shahjahanpur) ट्रांसफर कर दिया गया है। जिसके चलते वह यूपी के स्वास्थ्य मंत्री (Health Minister) जय प्रताप सिंह (Jai Pratap Singh) से गुहार लगा रहे हैं कि उन्हें सीएमओ नहीं बनना और उन्हें मेरठ में ही रहने दिया जाए। इसके पीछे उन्होंने कुछ पारिवारिक कारणों का हवाला दिया। मंत्री और डॉक्टर के बीच हुई इस बातचीत का वीडियो मौके पर मौजूद किसी व्यक्ति ने सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया।
यह भी पढ़ें

डेंगू को लेकर स्वास्थ्य विभाग की टीम हुई अलर्ट, गांव जाकर उठाया ये कदम

इस वीडियो मंत्री डॉक्टर से कह रहे हैं कि सीएमओ बनने के लिए अक्सर सिफारिशें आती हैं, लेकिन वह इस पद पर जाने से मना कर रहे हैं। उन्होंने डॉक्टर से लिखित रूप में अपनी परेशानी देने को कहा। जिस पर वह संज्ञान करेंगे। वहीं डॉक्टर ने भी इस बात को माना है कि उनका ट्रांसफर शाहजहांपुर में सीएमओ के पद पर किया गया है, लेकिन पारिवारिक कारणों से वह सीएमओ के पद पर वहां नहीं जाना चाहते।
गौरतलब है कि बुधवार को स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने मेरठ जिला अस्पताल का निरीक्षण किया। इस दौरान अस्पताल में गंदगी समेत तमाम अन्य बातों को लेकर मंत्री ने सीएमएस को जमकर फटकार भी लगाई। इस दौरान पूर्व भाजपा प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मीकान्त वाजपेयी भी उनसे मिले और उन्होंने आयुष्मान योजना में अपात्रों को शामिल किए जाने की शिकायत की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो