वोटिंग के तरीके में हुआ ये अहम बदलाव, वोटर्स को होगी सुविधा

 वोटिंग के तरीके में हुआ ये अहम बदलाव, वोटर्स को होगी सुविधा

आगामी विधानसभा चुनावा में वोटिंग के तरीके में एक मामूली पर सुविधाजनक सुधार किया गया है

मेरठ। अब वोटर यह भी देख पाएगा कि उसने किसे वोट दिया है। चुनाव आयोग के आदेश अनुसार अब वोटर को सात सेकंड के लिए स्क्रीन पर उसका वोट दिखाया जाएगा। इसके लिए बुधवार को कलेक्ट्रेट में वोटिंग का डेमो किया गया। इस दौरान डीएम बी चंद्रकला ने वीवीपीएटी (वोटर वैरिफाइड पेपर ऑडिट ट्रायल) मशीन का डेमो किया। इस दौरान उन्होंने बताया कि मतदाताओं के विश्वास और वोट को पुख्ता करने के लिए निर्वाचन आयोग द्वारा वीवीपीएटी मशीन को प्रस्तुत किया गया है।

Image may contain: 3 people, people smiling

सौ फीसदी संतुष्ट होंगे वोटर

डीएम बी चंद्रकला ने बताया कि यह मशीन एक ऐसा माध्यम है कि जिससे वोटर को सौ फीसदी संतुष्टि मिलेगी कि उसने अपने उम्मीदवार को ही वोट दिया है। अब किसी गलत उम्मदवार को वोट कास्ट होने का खतरा शून्य हो गया है। पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने वीवीपीएटी मशीन पर डेमो करके दिखाया।

Image may contain: 3 people, people sitting

10 स्थानों पर होगा डेमो

डीएम बी चंद्रकला ने बताया कि जनपद के 10 स्थानों पर वीवीपीएटी मशीन का डेमा होगा। बता दें कि कलक्ट्रेट स्थित बचत भवन सभागार, तहसील मेरठ सभागार, नगर पंचायत सिवालखास सभागार, नगर पंचायत किठोर, नगर निगम कार्यालय सभागार, तहसील मवाना सभागार, तहसील सरधना सभागार, नगर पंचायत हस्तिनापुर सभागार, नगर पंचायत दौराला सभागार समेत नगर पंचायत खरखौदा में वीवीपीएटी मशीन का डेमो किया जाएगा।

Image may contain: 3 people, people sitting and indoor
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned