scriptवोटिंग के तरीके में हुआ ये अहम बदलाव, वोटर्स को होगी सुविधा | voter verified paper audit trail by DM b chandrakala | Patrika News
मेरठ

वोटिंग के तरीके में हुआ ये अहम बदलाव, वोटर्स को होगी सुविधा

आगामी विधानसभा चुनावा में वोटिंग के तरीके में एक मामूली पर सुविधाजनक सुधार किया गया है

मेरठDec 29, 2016 / 04:36 pm

Patrika Desk

DM b chandrakala
मेरठ। अब वोटर यह भी देख पाएगा कि उसने किसे वोट दिया है। चुनाव आयोग के आदेश अनुसार अब वोटर को सात सेकंड के लिए स्क्रीन पर उसका वोट दिखाया जाएगा। इसके लिए बुधवार को कलेक्ट्रेट में वोटिंग का डेमो किया गया। इस दौरान डीएम बी चंद्रकला ने वीवीपीएटी (वोटर वैरिफाइड पेपर ऑडिट ट्रायल) मशीन का डेमो किया। इस दौरान उन्होंने बताया कि मतदाताओं के विश्वास और वोट को पुख्ता करने के लिए निर्वाचन आयोग द्वारा वीवीपीएटी मशीन को प्रस्तुत किया गया है।

सौ फीसदी संतुष्ट होंगे वोटर

डीएम बी चंद्रकला ने बताया कि यह मशीन एक ऐसा माध्यम है कि जिससे वोटर को सौ फीसदी संतुष्टि मिलेगी कि उसने अपने उम्मीदवार को ही वोट दिया है। अब किसी गलत उम्मदवार को वोट कास्ट होने का खतरा शून्य हो गया है। पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने वीवीपीएटी मशीन पर डेमो करके दिखाया।

10 स्थानों पर होगा डेमो

डीएम बी चंद्रकला ने बताया कि जनपद के 10 स्थानों पर वीवीपीएटी मशीन का डेमा होगा। बता दें कि कलक्ट्रेट स्थित बचत भवन सभागार, तहसील मेरठ सभागार, नगर पंचायत सिवालखास सभागार, नगर पंचायत किठोर, नगर निगम कार्यालय सभागार, तहसील मवाना सभागार, तहसील सरधना सभागार, नगर पंचायत हस्तिनापुर सभागार, नगर पंचायत दौराला सभागार समेत नगर पंचायत खरखौदा में वीवीपीएटी मशीन का डेमो किया जाएगा।

Home / Meerut / वोटिंग के तरीके में हुआ ये अहम बदलाव, वोटर्स को होगी सुविधा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो