scriptWeather Alert: 10 दिसंबर से पड़ेगा कोहरा और सताएगी सर्दी, मौसम में होगा बड़ा बदलाव | weather alert for coming days in west up | Patrika News
मेरठ

Weather Alert: 10 दिसंबर से पड़ेगा कोहरा और सताएगी सर्दी, मौसम में होगा बड़ा बदलाव

Highlights:
-न्यूनतम तापमान जा सकता है 3—4 डिग्री के बीच
-पछुआ हवाओं की गति बढ़ने से गिरेगा न्यूनतम तापमान
-गुरूवार को तापमान 23 डिग्री,न्यूनतम पहुंचा 11 पर

मेरठDec 03, 2020 / 01:03 pm

Rahul Chauhan

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

मेरठ। मौसम में हो रहे बदलाव और तापमान में पल-पल तब्दीले देख मौसम विभाग के वैज्ञानिक भी हैरान हैं। लेकिन इस बदलाव को अन्यथा न ले। आगामी 10 दिसंबर से कोहरा और कड़ाके की सर्दी के लिए अभी से तैयारी कर लीजिए। मौसम विशेषज्ञ ने पूर्वानुमान जताया है कि 10 दिसंबर के बाद ठंड जमकर लोगों को सताएगी। न्यूनतम तापमान 3 से 4 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है। इस माह कोहरा भी जमकर पड़ने के आसार हैं। दिसंबर माह में लोगों को दो सप्ताह तक कोहरे का सामना करना पड़ सकता है।
यह भी पढ़ें

सीएम योगी के इस फैसले का बरेलवी मसलक बाद देवबंदी उलेमा ने भी किया समर्थन

मौसम विशेषज्ञ कृषि अनुसंधान संस्थान के डा. एन सुभाष ने बताया कि अगले कई दिनों तक न्‍यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस के करीब रहने के आसार हैं। जैसे-जैसे पछुआ हवाओं की गति बढ़ेगी तापमान और नीचे आएगा। इधर अगले कुछ दिनों तक सुबह के समय पुरवा और 10 बजे के बाद से पछुआ हवाएं चलनी शुरू हो जाएंगी और जैसे ही इनकी गति 10 किलोमीटर प्रति घंटे से अधिक हुई तो तापमान में गिरावट भी देखने को मिलेगी।
यह भी पढ़ें

कोरोना को लेकर नई गाइडलाइन जारी, 31 जनवरी तक लागू हुई धारा 144

उन्‍होंने कहा कि पछुआ हवाओं का प्रभाव अभी भी लोगों को देखने को मिल रहा है। उन्होंने बताया कि दिसंबर माह का दूसरा दिन पिछले पांच साल में सबसे गर्म दिन रहा। दिसंबर माह के दूसरे दिन तापमान 23 डिग्री रहा। यह तापमान अन्य वर्षों की अपेक्षा 4 डिग्री सेल्सियस अधिक रहा।

Home / Meerut / Weather Alert: 10 दिसंबर से पड़ेगा कोहरा और सताएगी सर्दी, मौसम में होगा बड़ा बदलाव

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो