scriptपश्चिम यूपी में बूंदाबादी से बदला मौसम, आज इन जिलों में बारिश और ओलावृष्टि का अलर्ट | Weather changed due to drizzle in West UP rain expected in these districts of UP today | Patrika News
मेरठ

पश्चिम यूपी में बूंदाबादी से बदला मौसम, आज इन जिलों में बारिश और ओलावृष्टि का अलर्ट

मेरठ सहित पश्चिम यूपी के जिलों में रात हुई बूंदाबादी से मौसम बदल गया। आज गुरुवार को यूपी में जिलों में बारिश और ओलावृष्टि के आसार है।

मेरठJan 25, 2023 / 08:09 am

Kamta Tripathi

पश्चिम यूपी में बूंदाबादी से बदला मौसम, आज इन जिलों में बारिश और ओलावृष्टि का अलर्ट

मेरठ में रात हुई बूंदाबादी

बुधवार की रात पश्चिम यूपी के जिलों में बूंदाबादी होने से मौसम में बदलाव आया है। बूंदाबादी के साथ चल रही तेज हवाओं से तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। आज गुरुवार को यूपी के अधिकांश जिलों में बारिश और ओलावृष्टि का अलर्ट जारी किया गया है।

यह भी पढ़ें

कल रात 10 बजे से पहले खरीद लें शराब, UP में बंद रहेगी 26 जनवरी को शराब की दुकानें

मेरठ सहित पश्चिम यूपी और एनसीआर में बारिश से मौसम बदल गया है। इसके चलते दिन के तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। 24 घंटे पहले 25 डिग्री के पास पहुंचा तापमान मंगलवार को 20 डिग्री पर पहुंच गया। मौसम वैज्ञानिक की माने तो अगले दो दिन बारिश की संभावना है। पिछले कई दिनों से दिन का तापमान लगातार बढ़ रहा था। मेरठ में तापमान 25 डिग्री तक पहुंच गया था।

पहाड़ों पर बने पश्चिमी विक्षोभ के चलते मौसम में मंगलवार को सुबह से बदलाव दिखाई दे रहा था। हवा की गति बढ़ने से दिन में मौसम में परिवर्तन आया था। सुबह से आसमान पर बादल छाए थे। देर शाम हुई बारिश से मौसम में परिवर्तन हुआ। मौसम वैज्ञानिक डा. एन सुभाष ने बताया कि मंगलवार को दिन का अधिकतम तापमान 24.6 डिग्री व रात का न्यूनतम तापमान 12.5 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड दर्ज किया गया।

यह भी पढ़ें

स्वामी प्रसाद मौर्य कीड़ा हैं, उनका दिमाग खराब है, ऐसे लोगों को ऐसी सजा मिले जो 7 पुश्तें याद रखें: BJP नेता

अगले 24 घंटे में गाजियाबाद, मेरठ, नोएडा, हापुड, बुलंदशहर, सहारनपुर, रामपुर, बरेली, संभल और बदायूं में गरज के साथ ओले पड़ने की संभावना है। 27 जनवरी से सक्रिय हो रहे पश्चिमी विक्षोभ से 28-29 में भी बारिश के आसार हैं।
बारिश और तेज हवा चलने से हवा की सेहत में सुधार आया है। मेरठ का एयर क्वालिटी इंडेक्स 230 दर्ज किया गया है। गाजियाबाद का एक्यूआई 196 और मुजफ्फरनगर का 266 दर्ज किया गया।

Home / Meerut / पश्चिम यूपी में बूंदाबादी से बदला मौसम, आज इन जिलों में बारिश और ओलावृष्टि का अलर्ट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो