scriptWeather Forecast : मैदान से लेकर पहाड़ तक बारिश का अलर्ट, ये है आज के मौसम का हाल | Weather condition today chances of rain in NCR for three days | Patrika News
मेरठ

Weather Forecast : मैदान से लेकर पहाड़ तक बारिश का अलर्ट, ये है आज के मौसम का हाल

Weather Forecast Weather Update Today मैदान से लेकर पहाड़ तक मौसम विभाग ने आने वाले तीन दिन तक बारिश का अलर्ट जारी किया है। मेरठ में आज बुधवार की सुबह से ही आसमान पर बादल छाए हुए हैं। हालांकि मंगलवार की अपेक्षा आज उमस कुछ अधिक है और तापमान में भी वृद्धि हुई है। वहीं हवा की रफ्तार कुछ तेज होने से लोगों को गर्मी से कुछ राहत मिल रही है। अगर दिन में भी मौसम के यहीं हालात रहे तो तापमान में भी कमी आने के संकेत मौसम विभाग ने दिए हैं।

मेरठSep 14, 2022 / 08:49 am

Kamta Tripathi

Weather Forecast : मैदान से लेकर पहाड़ों तक बारिश का अलर्ट, ये है आज के मौसम का हाल

Weather Forecast : मैदान से लेकर पहाड़ों तक बारिश का अलर्ट, ये है आज के मौसम का हाल

Weather Forecast weather update Today इस समय एक बार फिर से एनसीआर और पश्चिमी उप्र में बारिश के हालात बन रहे हैं। हालांकि गत सोमवार की देर रात दिल्ली और एनसीआर के जिलों में बारिश से तापमान में 4 डिग्री की कमी दर्ज की गई थी। इस समय बंगाल की खाड़ी के ऊपर कम दबाव का क्षेत्र बनने से बारिश की संभावना बन रही है। इस कारण जहां पश्चिमी उप्र में हल्की बारिश की संभावना है वहीं पहाड़ी राज्य उत्तराखंड में तेज बारिश की संभावना जताई जा रही है।
देश के कुछ हिस्सों में तो 16 सितंबर तक भारी बारिश होने के आसार बन रहे हैं। पश्चिमी उप्र और पूर्वी यूपी में भी बारिश के आसार नजर आ रहे हैं। कुछ जगहों पर भारी बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। सितंबर की शुरूआत से मेरठ और पश्चिमी उप्र के लोग गर्मी और उमस से लोग परेशान थे। लेकिन गत सोमवार की रात से तापमान में थोड़ी गिरावट आई तो गर्मी से लोगों को हल्की सी राहत मिली है। मेरठ में अधिकतम तापमान 35.4 डिग्री दर्ज किया गया है। मौसम विभाग के मुताबिक आज बुधवार को न्यूनतम और अधिकतम तापमान 25 डिग्री और 34 डिग्री रहने की संभावना बन रही है।
यह भी पढ़ें

Festive season : 20 सितंबर से शुरू हो रहे त्योहारी सीजन में लक्ष्मी होगी मेहरबान, ऐसे उभरेगा मंदी से बाजार

विभाग के मुताबिक आज दिन में आममान में बादल छाये रहेंगे और हल्की बारिश हो सकती है। वहीं पहाड़ी राज्यों में अगले तीन दिन जोरदार बारिश के आसार बन रहे हैं। मेरठ में आज सुबह 7.30 बजे सापेक्षिक आर्द्रता 84 फीसद दर्ज की गयी। सोमवार को मेरठ में न्यूनतम तापमान 27.1 डिग्री दर्ज किया गया था। जो सामान्य से दो डिग्री अधिक था। सितंबर में 10 तारीख तक उमस भरी गर्मी की स्थिति बनी रही और अधिकतम तापमान सामान्य से चार डिग्री अधिक तक बना हुआ था। लेकिन अब मौसम के बदले रूख से कुछ निजात मिली है।

Home / Meerut / Weather Forecast : मैदान से लेकर पहाड़ तक बारिश का अलर्ट, ये है आज के मौसम का हाल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो