scriptमौसम को लेकर फिर अलर्ट, अगले तीन दिन में इतना बदलेगा | weather scientists alert for next 3 days | Patrika News
मेरठ

मौसम को लेकर फिर अलर्ट, अगले तीन दिन में इतना बदलेगा

बढ़ती गर्मी के कारण बने लोकल सिस्टम से हुर्इ बारिश आैर आेलावृष्टि
तापमान में गिरावट के बाद मौसम में बदलाव देखेंगे वेस्ट यूपी-एनसीआर के लोग
 

मेरठApr 26, 2019 / 08:44 pm

sanjay sharma

meerut

मौसम को लेकर फिर अलर्ट, अगले तीन दिन में फिर बदलेगा

मेरठ। गुरुवार को तेज हवाएं, बारिश आैर आेलावृष्टि के बाद एक बार फिर मौसम को लेकर मौसम वैज्ञानिकों ने अलर्ट जारी किया है। वेस्ट यूपी, एनसीआर के लोग अगले तीन में यह बदलाव देखेंगे। वेस्ट यूपी में बारिश आैर आेलावृष्टि में जरूर तापमान में गिरावट दर्ज की गर्इ, लेकिन अब एक बार फिर मौसम लोगों को परेशान करने जा रहा है। गुरुवार को हुर्इ बारिश आैर आेलावृष्टि पश्चिम विक्षोभ से नहीं बल्कि बढ़ी गर्मी के कारण बने लोकल सिस्टम के कारण हुर्इ। मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि अगले तीन दिन लोगों को एेतिहात बरतने की जरूरत है।
यह भी पढ़ेंः VIDEO: परीक्षा देने जा रहे छात्रों की कार गिरी पानी में, जानिए फिर क्या हुआ

अगले तीन दिन में 42 डिग्री होगा तापमान

सरदार वल्लभ भार्इ पटेल कृषि विश्वविद्यालय के मौसम वैज्ञानिक डा. यूपी शाही का कहना है कि गुरुवार को लोकल सिस्टम के कारण मौसम में परिवर्तन हुआ है। बारिश आैर आेलावृष्टि के कारण दिन आैर रात के तापमान में गिरावट दर्ज की गर्इ है, लेकिन अगले तीन दिन में मौसम में बदलाव आएगा आैर अधिकतम तापमान 42 डिग्री सेल्सियस के पार तक जा सकता है। वेस्ट यूपी-एनसीआर क्षेत्रों में गर्मी लगातार बढ़ती हुर्इ देखने को मिलेगी। मर्इ के पहले सप्ताह में तापमान 45 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचेगा।
यह भी पढ़ेंः ब्लैक लिस्टेड छात्रों ने किया रजिस्ट्रार पर हमला, विश्वविद्यालय प्रशासन ने बुलार्इ आपात बैठक

बारिश के कारण किसान परेशान

पिछले 24 घंटे में आए मौसम में बदलाव के कारण बारिश आैर आेलावृष्टि से किसानों की नींद उड़ी हुर्इ है। किसानों का कहना है कि यदि गुरुवार जैसी बारिश दोबारा होती है तो गेहूं की फसल को काफी नुकसान पहुंचेगा, हालांकि मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि बढ़ी गर्मी के कारण लोकल सिस्टम के कारण ये बारिश हुर्इ है। अब बारिश नहीं हुर्इ होगी आैर तापमान बढ़ेगा।
UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

UP Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ा तरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download करें patrika Hindi News App

Home / Meerut / मौसम को लेकर फिर अलर्ट, अगले तीन दिन में इतना बदलेगा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो