scriptमौसम वैज्ञानिकों ने दी चेतावनी- अगले 48 घंटे में इन इलाकों में होगी तेज बारिश | Weather scientists warned rain next 48 hours in west up-ncr | Patrika News
मेरठ

मौसम वैज्ञानिकों ने दी चेतावनी- अगले 48 घंटे में इन इलाकों में होगी तेज बारिश

दिन में तापमान बढ़ रहा, जबकि रात को नमी के कारण ठंडक बनी हुर्इ

मेरठMar 18, 2019 / 08:47 pm

sanjay sharma

मेरठ। पिछले साल इस महीने मौसम में गर्माहट आने लगी थी, इस साल मौसम में लगातार परिवर्तन देखने को मिल रहा है। इस परिवर्तन से लोग बेहाल हैं तो मौसम वैज्ञानिक अचंभित। हालांकि दिन में पारा चढ़ने से मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है आैर होली तक अधिकतम तापमान 25 से 30 डिग्री तक पहुंचने की संभावना है, लेकिन रात को नमी के कारण ठंडक बनी हुर्इ है। हर बार होली पर मौसम में गर्मी हो जाती है आैर मौसम स्थिर हो जाता है, लेकिन इस बार होली से पहले मौसम वैज्ञानिकों ने बारिश की संभावना जतार्इ है।वेस्ट यूपी-एनसीआर इलाकों में मौसम में ये बदलाव 20 मार्च को देखने को मिलेगा।
यह भी पढ़ेंः होली पर इस बार कलर बम और क्लाउड के साथ बहुत खास हैं ये पिचकारियां, देखें वीडियो

अगले 48 घंटे में होगी बारिश

सरदार वल्लभ भार्इ पटेल कृषि विश्वविद्यालय मेरठ के मौसम वैज्ञानिक डा. यूपी शाही का कहना है कि रात के समय नमी के कारण मौसम ठंडा बना हुआ है। इसका असर सुबह भी दिखार्इ दे रहा है। इसी वजह से दिन की अपेक्षा रात को मौसम में ठंडक है। उन्होंने कहा कि 20 मार्च को मौसम में बदलाव दिखार्इ दे रहा है। इस दिन आसमान में बादल छाए रहेंगे आैर वेस्ट यूपी-एनसीआर में कहीं-कहीं तेज बारिश भी हो सकती है।
यह भी पढ़ेंः अभिनेत्री नगमा को नहीं पसंद यूपी आैर बिहार, अब इस सीट से लड़ेंगी चुनाव

अभी बढ़ रहा है पारा

20 मार्च से पहले मौसम शुष्क बना हुआ है, साथ ही दिन के तापमान में बढ़ोतरी हो रही है। मौसम कार्यालय के अनुसार मेरठ में रविवार को अधिकतम तापमान 27.5 डिग्री आैर न्यनूतम तापमान 14.8 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। डा. शाही के अनुसार 20 मार्च के बाद मौसम में फिर बदलाव आएगा आैर लोग गर्मी महसूस करेंगे।

Home / Meerut / मौसम वैज्ञानिकों ने दी चेतावनी- अगले 48 घंटे में इन इलाकों में होगी तेज बारिश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो