scriptयोगी के पसंदीदा आर्इपीएस के इस शहर का चार्ज संभालते ही ताबड़तोड़ घटनाएं, पुलिस की मुस्तैदी पर सवाल | Yogi favorite IPS akhilesh kumar charged in meerut and crime graph up | Patrika News
मेरठ

योगी के पसंदीदा आर्इपीएस के इस शहर का चार्ज संभालते ही ताबड़तोड़ घटनाएं, पुलिस की मुस्तैदी पर सवाल

दो दिन में दो बड़ी घटनाएं होने से लोगों में आक्रोश

मेरठSep 14, 2018 / 03:01 pm

sanjay sharma

meerut

योगी के पसंदीदा आर्इपीएस के इस शहर का चार्ज संभालते ही ताबड़तोड़ घटनाएं, पुलिस की मुस्तैदी पर सवाल

मेरठ। बकरीद से ठीक पहले वीडियाे कांफ्रेंसिंग में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कर्इ जनपदों में बढ़ते क्राइम ग्राफ पर काफी नाराजगी जतार्इ थी। उन्होंने इन जनपदों के एसएसपी को बदलने के संकेत भी तभी दे दिए थे। बकरीद के बाद हुआ भी वैसा भी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मेरठ जनपद में एसएसपी राजेश कुमार पांडेय से नाराज थे आैर फिर उन्होंने यहां के एसएसपी को बदलकर कानपुर के एसएसपी अखिलेश कुमार को चार्ज दिलाया। एसएसपी अखिलेश कुमार ने भी पहली क्राइम मीटिंग में थानेदारों को क्राइम रोकने के एेसे निर्देश दिए थे कि सबको बैठकर पसीना आ गया था, लेकिन पिछले दो दिन में डकैती आैर हत्या की वारदात ने पुलिस की भूमिका पर जनता ने सवालिया निशान लगा दिया। दोनों ही घटनाआें में अगर पुलिस मुस्तैद होती तो बदमाशों को पकड़ा जा सकता था, लेकिन पुलिस मुस्तैद नहीं निकली। इसी कारण पुलिस की किरकिरी हो रही है आैर पुलिस अफसरों को लोगों की नाराजगी का सामना करना पड़ रहा है।
यह भी पढ़ेंः मेरठ के पाॅश इलाके में दिनदहाड़े दो घरों में लाखों की डकैती

दो घरों में डकैती का कोर्इ सुराग नहीं लगा

बुधवार को सिविल लाइन क्षेत्र में मोहनपुरी में विकास विहार में रिटायर्ड इंजीनियर श्रीप्रकाश गोयल आैर उनके किराएदार डीएम आफिस में क्लर्क राकेश गुप्ता के घर में सात बदमाशों ने दिनदहाड़े लाखों की डकैती डाली थी। वारदात के बाद पुलिस की लापरवाही भी देखने को मिल रही है। एक कार आैर एक बाइक से आए बदमाश वारदात करने के बाद जिस रूट से भागे पुलिस वहां कहीं दिखार्इ नहीं दी। शहर के चौराहों पर लगे सीसीटीवी फुटेज में डकैतों के वाहन पांच कैमरों में दिखार्इ दिए है। साथ ही वे दस मिनट के भीतर ही शहर से बाहर फरार हो गए। इस रूट पर पुलिस कहीं थी आैर कहीं नहीं, जहां थी वहां वह मुस्तैद नहीं थी। अगर पुलिस सजग होती तो बदमाश वारदात करने के बाद पकड़ लिए जाते। अभी तक बदमाशों का पता नहीं चला। एसएसपी अखिलेश कुमार ने सीआे आैर इंस्पेक्टर को एक सप्ताह का अल्टीमेटम दिया है।
यह भी पढ़ेंः मेरठ में बसपा नेता को गोलियों से भूना, चेकिंग कर रहे पुलिसकर्मी डरकर एटीएम में जा छिपे

बसपा नेता की हत्या के दौरान दुबक गर्इ पुलिस

गुरुवार की देर शाम बसपा छात्र नेता अजय उर्फ गुड्डू चौधरी की हत्या मवाना रोड पर टेम्पो स्टैंड के पास अज्ञात बदमाशों ने कर दी। बदमाशाें ने पहले उससे मारपीट की आैर उसके बाद भागते हुए गोलियाें से भून दिया। पास में ही पुलिसकर्मी वाहनों की चेकिंग कर रहे थे। गोलियां चलते ही पुलिसकर्मी पास के ही एटीएम में दुबकर बैठ गए थे। इस इलाके में उस समय चहल-पहल रहती है। पुलिसकर्मियों के दुबककर बैठने से लाेगों में खासा रोष है। यह तब है जब बसपा नेता बदमाशों की गोलियां खाता हुआ करीब 800 मीटर दौड़ा। पुलिसकर्मी छुपने की बजाय बदमाशों का डटकर मुकाबला करती तो बसपा नेता की जान बच सकती थी, क्योंकि गोलियां लगे गुड्डू को आसपास के लोगों ने जब अस्पताल में भर्ती कराया, उसके बाद पुलिस अफसर व फोर्स वहां पहुंचा। पुलिस की इस घोर लापरवाही से लोगों में आक्रोश है।

Home / Meerut / योगी के पसंदीदा आर्इपीएस के इस शहर का चार्ज संभालते ही ताबड़तोड़ घटनाएं, पुलिस की मुस्तैदी पर सवाल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो