scriptमहिला अपराध पर रोक लगाने को सड़कों पर उतरी एंटी रोमियो दस्ता की 25 गाड़ियां | 25 vehicles of Anti Romeo squad landed on the streets in mirzapur | Patrika News
मिर्जापुर

महिला अपराध पर रोक लगाने को सड़कों पर उतरी एंटी रोमियो दस्ता की 25 गाड़ियां

किसी के साथ कोई अप्रिय वारदात न हो, इसके लिए प्रशासन सख्त

मिर्जापुरDec 11, 2019 / 08:11 pm

Ashish Shukla

25 vehicles of Anti Romeo squad

किसी के साथ कोई अप्रिय वारदात न हो, इसके लिए प्रशासन सख्त

मिर्ज़ापुर. जनपद में लगातार बढ़ रहे महिला अपराध को रोकने के लिए पुलिस प्रशासन एक बार फिर पूरी तरह से मुस्तैद दिख रही है। बुधवार को जिलाधिकारी सुशील पटेल और पुलिस अधीक्षक धर्मवीर सिंह ने इस दस्ते को हरी झंडी दिखा कर रवाना किया। यह गाड़ियां सूनसान इलाके, पर्यटक स्थलों, ग्रामीण इलाकों मे दौड़ेगी। ताकि किसी के साथ कोई अप्रिय वारदात न हो सके। प्रशासन 11 से 25 दिसंबर तक यह अभियान चलाकर महिला सुरक्षा का संदेश देने का काम करेगी। जो पूरे प्रदेश में एक साथ चलाया जा रहा है।
एंटी रोमियो के इस दस्ते में सादी वर्दी में पुरुष और महिला पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे। यह दस्ता जनपद के प्रसिद्ध पर्यटन स्थल, गंगा घाट, स्कूल के चौराहे पर इनकी तैनाती होगी जो महिलाओ के साथ छेड़खानी जैसी घटनाओं और उनकी शिकायत पर कारवाई करेंगे। यह दस्ता मजनूओं के खिलाफ भी अभियान चला कर कार्रवाई करेगा।
इसके साथ ही यह दस्ता महिलाओ द्वारा डायल 112 पर फोन कर मदत मांगने पर मौके पर पहुच कर उनकी मदद भी करेंगे। पुलिस अधीक्षक धर्मवीर सिंह का कहना है कि इसका उद्देश्य भीड़भाड़ के इलाके जहां पर महिलाएं स्नान करती हैं, जहां पर कालेज कि छुट्टियां होती हैं जो गाड़ियों की पार्किंग स्थल है जो ऐसे सुनसान इलाके में शरारती तत्व महिलाओ के साथ छेड़खानी करते हैं उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई करेगी। इसका उद्देश्य महिलाओं के प्रति बढ़ते अपराध पर अंकुश लगाना है।

Home / Mirzapur / महिला अपराध पर रोक लगाने को सड़कों पर उतरी एंटी रोमियो दस्ता की 25 गाड़ियां

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो