scriptबिहार के 5 साधुओं को यूपी में बच्चा चोर बताकर पीटा गया | 5 Sadhu Beaten Brutally Rumours of child theft in Mirzapur | Patrika News
मिर्जापुर

बिहार के 5 साधुओं को यूपी में बच्चा चोर बताकर पीटा गया

यूपी के मिर्जापुर जिले में बच्चा चोर की अफवाह पर पीटे गए बिहार के साधू।
पुलिस ने चार नामजद समेत 50 अज्ञात के खिलाफ दर्ज किया मुकदमा।

मिर्जापुरAug 31, 2019 / 03:01 pm

रफतउद्दीन फरीद

Beaten by Mob

भीड़ ने पीटा

मिर्ज़ापुर. यूपी में बच्चा चोर का वायरस इस तेजी से फैल गया है कि खुद सरकार और पुलिस इसे लेकर परेशान हैं। यूपी के डीजीपी ओपी सिंह ने अफवहों पर ध्यान न देने और अफवाहें फैलाने वालों पर कडी कार्रवाई करने की चेतावनी भी दी है, बावजूद इसके अफवाहें फैल रही हैं और बच्चा चोरी का आरोप लगाकर लोग पीटे जा रहे हैं। ताजा मामला मिर्जापुर जिले के जमालपुर थानान्तर्गत भाईपुर कला गांव का है, जहां बिहार से आ रहे पांच साधुओं को बच्चा चोर बताकर उन्हें जमकर पीटा गया। खबर मिली तो मौके पर पहुंची पुलिस किसी तरह से साधुओं की जान बचाकर थाने ले आयी और उनका मेडिकल कराया गया। साधुओं की तहरीर पर पुलिस ने चार नामजद व 50 अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया। पीड़ित साधू धार्मिक अनुष्ठान के लिये चंदा इकट्ठा करने आए थे।

जानकारी के मुताबिक बिहार के समस्तीपुर जिले से पांच साधुओं का दल एक बोलेरो में सवार होकर मिर्जापुर जिले के जमालपुर थानान्तर्गत भाईपुर ग्राम और जफराबाद ग्राम प्रधान के यहां पहुंचा। प्रधान ने 10 किलो चावल और गेहूं दिया। अनाज की बोरियों को गाड़ी में रखकर साधुओं का दल मुजफ्फरपुर जाने के लिये आगे बढ़ा।

वो लोग सर्वोदय इंटर कालेज के नजदीक पहुंचे तो एक साधू बोलेरो से निकलकर सड़क के पास ही लघुशंका करने लगा। सामने से बाइक सवार दो लोग आये और बच्चा चोर गिरोह का नाम लेकर शोर मचाना शुरू कर दिया। लोगों की आवाज सुनकर बड़ी तादाद में आस-पास के ग्रामीण इकठ्ठा हो गये और साधुओं की बेरहमी से पिटायी शुरू कर दी। भीड़ ने साधुओं की गाड़ी में भी तोड़-फोड़ की। वहीं सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची जमालपुर पुलिस साधुओं को बचा कर थाने लायी, जहां प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर उनका मेडिकल कराया गया। पुलिस के मुताबिक घायल साधुओं मुकेश भारती (41), जसवंत गिरी (56), रामलोचन गिरी (77) और श्याम गिरी (61 वर्ष) इलाज के बाद ठीक हैं।
थानाध्यक्ष अश्वनी पांडेय ने बताया कि जिन साधुओं की पिटायी की गयी है वो अनुष्ठान के लिये धन इकट्ठा करने निकले हैं। तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है, जल्द ही आरोपियों की गिरफ्तारी की जाएगी।
By Suresh Singh

Home / Mirzapur / बिहार के 5 साधुओं को यूपी में बच्चा चोर बताकर पीटा गया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो