scriptबीजेपी की सहयोगी दल सुभासपा ने फिर बढ़ाई टेंशन, इस मांग को लेकर दिया धरना, आंदोलन की चेतावनी | Bjp alliance Om Prakash rajbhar party protest for reservation demand | Patrika News
मिर्जापुर

बीजेपी की सहयोगी दल सुभासपा ने फिर बढ़ाई टेंशन, इस मांग को लेकर दिया धरना, आंदोलन की चेतावनी

नेताओं ने कहा- तत्काल पिछड़े वर्ग के आरक्षण को तीन भागों में बांटने की सिफारिश को लागू किया जाये

मिर्जापुरDec 24, 2018 / 07:12 pm

Akhilesh Tripathi

 protest for reservation demand

सुभासपा का धरना

मिर्जापुर. लोक सभा चुनाव से पहले प्रदेश में पिछड़े मतों के लिए जोर आजमाइश शुरू हो गई है। बसपा को छोड़ हर दल खुद को पिछड़ों की हितैषी साबित करने में जुटी है। सत्ताधारी भाजपा के साथ एनडीए गठबंधन का हिस्सा कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर की पार्टी सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी ने पिछड़ों के लिए अति पिछड़ा सामाजिक न्याय कमेटी की रिपोर्ट को तत्काल लागू करने की मांग करते हुए धरना प्रदर्शन किया।
सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के नेताओं की मांग है कि तत्काल पिछड़े वर्ग के आरक्षण को तीन भागों में बांटने की सिफारिश को लागू किया जाये। जिला अधिकारी कार्यालय परिसर में प्रदेश व्यापी कार्मिक अनशन के लिए पहुचे कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश राजभर की पार्टी के कार्यकर्ताओं ने एक सूत्रीय मांग के लिए धरना प्रदर्शन किया। कार्यकर्ताओं की मांग है कि सरकार अतिपिछड़ा समाजिक न्याय कमेटी की रिपोर्ट को तत्काल कैबिनेट से पास करा कर इसे प्रदेश में लागू करे।
पार्टी के जिला सचिव अरुण राजभर के मुताबिक 31 अक्टूबर 2018 को न्याय कमेटी ने पिछड़ा वर्ग के 27 प्रतिशत आरक्षण को तीन भागों में बांटने की सिफारिश किया था। जिस पर सीएम योगी आदित्यनाथ और विक्त मंत्री अरुण जेटली ने भी बयान दिया था। इस कमेटी की सिफारिश को तत्काल कैबिनेट से पास करा कर लागू किया जाये। पार्टी का कहना है कि अगर यह मांग नहीं मानी जाती तो आने वाले समय मे पार्टी कार्यकर्ता आंदोलन करेंगे।
BY- SURESH SINGH

Home / Mirzapur / बीजेपी की सहयोगी दल सुभासपा ने फिर बढ़ाई टेंशन, इस मांग को लेकर दिया धरना, आंदोलन की चेतावनी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो