scriptकोनोना कर्फ्यू में पुलिस पर दुकान में घुसकर वसूली का आरोप, वीडियो वायरल | Corona Curfew Police Recovery Alligation Video Viral in Mirzapur | Patrika News
मिर्जापुर

कोनोना कर्फ्यू में पुलिस पर दुकान में घुसकर वसूली का आरोप, वीडियो वायरल

यूपी के मिर्जापुर में पुलिस पर दुकान में घुसकर कोरोना कर्फ्यू के नाम पर किराने की दुकान में घुसकर दुकानदार से वसूली का आरोप लगा है। इसका वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस अधीक्षक ने इसकी जांच के आदेश दिये हैं।

मिर्जापुरMay 13, 2021 / 01:15 pm

रफतउद्दीन फरीद

police recovery

पुलिस पर वसूली का आरोप

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

मिर्ज़ापुर. कोरोना के बढ़ते खतरे को रोकने के लिए कोरोना कर्फ्यू लगाया गया है। पर प्रतिबंध की आड़ में पुलिस द्वारा दुकानदारों से धन उगाही के मामले भी सामने आने लगे हैं। मिर्जापुर में पुलिस पर कोरोना कर्फ्यू के नाम पर घर में घुसकर किराना दुकानदार से धमकद देकर वसूली करने का आरोप लगाया है। पुलिस कर्मियों और घर वालो के बीच नोकझोक का वीडियो सोशल मीडिया पर हुआ वायरल। पत्रिका वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करता।


शहर कोतवाली इलाक़े के सिविल लाइन में एक किराना व्यापारी उमाशंकर गुप्ता के घर में घुसे दो खाकी वर्दी वालों का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। जिसमें पुलिस कर्मियों को घर से बाहर निकलने को कहने के साथ ही दुकान संचालक से दुकान खोलने के नाम पर पैसा मांगने का आरोप लगा रहा है। यह वीडियो शहर कोतवाली क्षेत्र के सिविल लाइन पुलिस चौकी इलाके का है। इस प्रकरण में पुलिस चौकी प्रभारी और चौकी के पुलिस कर्मी भी शामिल हैं। पुलिस पर दुकानदार से सामान लेने के बहाने दुकान खुलवाकर वसूली के लिए दबाव बनाए जाने का आरोप लगाए जा रहे हैं।


किराना दुकान संचालक का आरोप है कि पहले चौकी के एक सिपाही ने सामान लेने के बहाने बंद दुकान खुलवाई और सामान देने के दौरान पुलिसकर्मी के साथ चौकी प्रभारी घर में घुस गए। कोरोना काल में दुकान खोलने के नाम पर पैसे मांगने लगे। पैसा न देन पर प्रतिबंध के बावजूद दुकान खोलने पर मुकदमा दर्ज करने और चालान करने की धमकी दी।

 

 

वायरल वीडियो में पुलिस कर्मी बचाव की मुद्रा में दो बार डायरी खोलकर व्यापारी का नाम पूछते-लिखते दिखते हैं। इनमें से एक पुलिस चौकी इंचार्ज बताए जा रहे हैं। व्यापारी के परिवार के सदस्य ने खुद घर में घुसे पुलिस कर्मियों का वीडियो बनाया जो वायरल हो गया। पीड़ित व्यापारी ने न्याय की मांग की है। वहीं वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस अधिकारियों ने इस गम्भीर प्रकरण की जांच सीओ सिटी प्रभात राय को सौंपी है। अपर पुलिस अधीक्षक संजय वर्मा का कहना है कि रिपोर्ट आने के बाद विधिक कार्रवाई की जाएगी।

By Suresh Singh

Home / Mirzapur / कोनोना कर्फ्यू में पुलिस पर दुकान में घुसकर वसूली का आरोप, वीडियो वायरल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो