scriptराजस्थान से जुड़े मिर्जापुर विस्फोटक बरामदगी के तार, राजस्थान के दो लोग गिरफ्तार | Explosive Recovered in Mirzapur Connect to Rajasthan | Patrika News
मिर्जापुर

राजस्थान से जुड़े मिर्जापुर विस्फोटक बरामदगी के तार, राजस्थान के दो लोग गिरफ्तार

राजस्थान के रहने वाले दोनों आरेपियों पर विस्फोट सप्लाई करने का आरोप।

मिर्जापुरNov 19, 2018 / 02:10 pm

रफतउद्दीन फरीद

Arrested

अरेस्ट

मिर्ज़ापुर. मड़िहान पुलिस ने एक हप्ते के अंदर दूसरी बार इलाके में अवैध विस्फोटक का कारोबार करने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने अवैध विस्फोटक का धंधा करने वाले तीन अभियुक्तों को गिरफ्तार कर उनके पास से दो वाहन बरामद किया। खास बात तो यह कि पहली बार इसमें से दो आरोपी राजस्थान के रहने वाले है जो इलाके में विस्फोटक की सप्लाई का काम करते थे।
पुलिस के मुताबिक पटेहरा से लालगंज रोड पर चेकिंग चल रही थी इसी दौरान मुखबिरों ने जानकारी दी कि पुलिस को जिनकी तलाश है वो पेट्रोल पम्प के पास हैं। मौका न गंवाते हुए पुलिस तत्काल वहां पहुंची और राजस्थान के भीलवाड़ा गुलाबपुरा के रहने वाले राहुल सिंह तोमर व मिलियाड़ा थाना रायपुर निवासी भवरलाल जाट के साथ ही लालजी मिश्रा पुत्र रामसागर निवासी कन्हईपुर थाना लालगंज जनपद मिर्ज़ापुर को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस का दावा है कि ये लोग भागने की तैयारी में थे।
दावा किया गया है कि इनके पास से विस्फोटक ले जाने वाली दो पिकअप गाड़ियां बरामद कर ली हैं। इनकी तलाश पहले से ही पुलिस को थी। हाल ही में पुलिस ने भारी मात्रा में जिलेटिन रॉड और डेटोलेटर के साथ एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर जेल भेजा था।
इसके बाद पता ला कि सारा खेल पटेहरा स्थित लाइसेंसी दुकान से चल रहा था। लाइसेंसी दुकान के कर्मचारियों ने इन लोगों के साथ मिलकर शिवकुमार जायसवाल को विस्फोटकों की सप्लाई की थी। हालांकि शिवकुमार अब भी पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ा है। बतादें की इलाके में अवैध विस्फोटक का इस्तेमाल खनन के कार्य में धड़ल्ले से होता है।विस्फोटकों के इस खेल में स्थानीय पुलिस की भी मिली भगत होती है। पहली बार इलाके में बरामद विस्फोटक बरामदगी के तार राजस्थान से जुड़ते हुए दिखायी दे रहे हैं।
By Suresh Singh

Home / Mirzapur / राजस्थान से जुड़े मिर्जापुर विस्फोटक बरामदगी के तार, राजस्थान के दो लोग गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो