scriptबीएचयू साउथ कैंपस से आरएसएस का झंडा उखाड़ने वाली डिप्टी चीफ प्रॉक्टर पर मुकदमा | Fir against Bhu South campus deputy chief Proctor in rss flag remove | Patrika News
मिर्जापुर

बीएचयू साउथ कैंपस से आरएसएस का झंडा उखाड़ने वाली डिप्टी चीफ प्रॉक्टर पर मुकदमा

आरएसएस के जिला कार्यवाहक की शिकायत पर दर्ज हुआ मुकदमा

मिर्जापुरNov 13, 2019 / 08:31 pm

Akhilesh Tripathi

Bhu South campus

बीएचयू साउथ कैंपस

मिर्जापुर. काशी हिंदू विश्वविद्यालय के राजीव गांधी दक्षिणी परिसर में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के झंडे का अपमान मामला तूल पकड़ता जा रहा है। आरएसएस पदाधिकारी की शिकायत पर कॉलेज की डिप्टी चीफ प्रॉक्टर के खिलाफ देहात कोतवाली में मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दिया है। देहात कोतवाली में आरएसएस के जिला कार्यवाहक चंद्र मोहन सिंह पुत्र स्व0 राजकुमार सिंह निवासी भैंसहिया टोला थाना कोतवाली कटरा ने तहरीर दे कर कॉलेज की डिप्टी चीफ प्रॉक्टर किरण दामले पत्नी पीयूष द्वारा भगवा ध्वज को विद्वेष पूर्ण भावना से उखाड़ कर फेंकने और गाली गलौज करने और धमकी देने के संबंध में थाना कोतवाली देहात में तहरीर दिया है। जिस पर पुलिस ने देर रात आईपीसी की धारा 153A, 295 A,504,505 के तहत मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दिया है।
वहीं मामले पर पुलिस अधीक्षक धर्मवीर सिंह ने बताया कि मुकदमा दर्ज हुआ है, पूरे मामले की जांच की जा रही है। बता दें कि विवाद तब शुरू हुआ जब कॉलेज के छात्रों ने मंगलवार को स्टेडियम में संघ की प्रातः कालीन शाखा में लगे संघ के भगवा ध्वज को कालेज की डिप्टी चीफ प्रॉक्टर किरण दांमले ने निकल कर ले गयी। ध्वज को चपरासी को दे दिया। घटना का पता चलने के बाद छात्र आक्रोशित हो गये। कॉलेज के प्रशासनिक भवन के पास धरने पर बैठ गये। हंगामा बढ़ता देख मौके पर देहात कोतवाली पुलिस भी पहुंची।
वहीं संघ के पदाधिकारी भी कॉलेज में धरना दे रहे छात्रों से मिले और कार्रवाई करने की बात कही। हंगामे के देखते हुए डिप्टी चीफ प्रॉक्टर किरण दांमले ने डिप्टी चीफ प्रॉक्टर के पद से इस्तीफा दे दिया मगर इतने से ही छात्र शांत नही हुए। मामले में संघ के पदाधिकारी की शिकायत पर मुकदमा दर्ज करवाने के बाद अब डिप्टी चीफ प्रॉक्टर किरण दांमले की मुसीबत बढ़ गयी है।
BY- SURESH SINGH

Home / Mirzapur / बीएचयू साउथ कैंपस से आरएसएस का झंडा उखाड़ने वाली डिप्टी चीफ प्रॉक्टर पर मुकदमा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो